IPL
IPL

जानिए कब होगा PUBG Mobile India की लॉन्चिग, सरकार से संपर्क की कोशिश

PUBG के दीवानों का इंतजार लगातार बढ़ता जा रहा है। भारत में PUBG Mobile की दोबारा लॉन्चिंग को लेकर रहस्य बरकरार है। पबजी की लॉन्चिंग को लेकर हर दिन कोई न कई अपडेट सामने आ रहे हैं।

नई दिल्ली: PUBG के दीवानों का इंतजार लगातार बढ़ता जा रहा है। भारत में PUBG Mobile की दोबारा लॉन्चिंग को लेकर रहस्य बरकरार है। पबजी की लॉन्चिंग को लेकर हर दिन कोई न कई अपडेट सामने आ रहे हैं। अभी तक सरकार की तरफ से कोई न कोई चर्चा होती रही है।

PUBG मोबाइल को भारत में दोबारा लॉन्च को लेकर अभी तक PUBG और मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के बीच कोई औपचारिक बातचीत नहीं हुई है। हालांकि कंपनी लगातार सरकास से संपर्क की कोशिश में है।  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक RTI में पबजी मोबाइल के भारत में दोबारा लॉन्च को लेकर स्पष्टता के लिए पूछा गया।

जवाब मिला कि अभी तक इसके बारे में कोई आधिकारिक बैठक नहीं हुई है। Gem Wire ने RTI फाइल करते हुए मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से PUBG मोबाइल के भारत में वापसी को लेकर सवाल पूछा था, जिस पर उन्हें जवाब मिला कि PUBG और सरकारी अधिकारियों के बीच इसको लेकर अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है।

PUBG फैन्स के लिए खुशी का मौका

दरअसल भारत सरकार की मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ने भारत में सितंबर में 117 चाइनीज ऐप्स के साथ PUBG को भी बैन कर दिया गया था। इसके बाद से ही डेवलपर्स इसे भारत में फिर से लॉन्च करने की कोशिशों में लगे हुए है। नवंबर में PUBG फैन्स के लिए खुशी का मौका आया था जब PUBG Corporation ने इस गेम को दोबारा भारत में लॉन्च करने की बात की थी। कंपनी ने घोषणा की थी कि इस गेम को भारत में PUBG Mobile India के नाम से लॉन्च किया गया।

वहीं, कुछ कुछ रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि PUBG Corporation मार्च में PUBG मोबाइल इंडिया को जारी करने के लिए भारत सरकार से लगातार संपर्क की योजना बना रहा है। हालांकि, अभी तक किसी भी अधिकारी से कोई पुष्ट रिपोर्ट नहीं मिली है। हाल की ताजा जानकारी से पता चलता है कि PUBG मोबाइल ने भारत में अपनी टीम में और सदस्यों को शामिल किया है और कंपनी भारत में वापसी के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। कुछ रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि PUBG मोबाइल इंडिया की रिलीज देश में कुछ ही हफ्तों में हो सकती है।

यह भी पढ़े:गोंडा में खाकी शर्मसार, महिला सिपाही के साथ सहकर्मी ने की ये घिनौनी हरकत

Related Articles

Back to top button