जानिए भारत में कहाँ लांच हुआ है animal एम्बुलेंस नेटवर्क ?

अमरावती  :आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने हाल ही में दिए अपने बयान में बताया की वह पालतू और बेसहारा (animal) की मदद के लिए एक स्टेट रन एम्बुलेंस सर्विस नेटवर्क शुरू करने जा रहें हैं । उन्होंने बताया की जानवरों (animal )की भलाई के साथ-साथ सरकार के इस फैसले से राज्य में पशुपालन को बढ़ावा मिलेगा और इसी के साथ इस से वेटरिनरी सेक्टर की हालत को बेहतर भी किया जा सकेगा।  .

ताकि हर animal को मिल सके सही इलाज

आंध्र के चीफ मिनिस्टर ने मीडिया से बात करते हुए बताया की इस सर्विस को शुरू करने का मकसद यह की हर जानवर को समय पर सही इलाज मिल सके। उन्होंने कहा की इसी के साथ साथ पशुपालन विभाग को भी सूचित किया गया है कि ताकि वह राज्य की हर कोंस्टीटूएंसी में एक एनिमल क्लिनिक खोलने में सरकार की मदद करें।

यह भी पढ़ें : मस्जिद से अजान की आवाज से योगी सरकार के मंत्री नाराज, डीएम से की शिकायत

ये क्लीनिक 108 सेवाओं की तर्ज पर बनाए जा रहे है। ताकि यहाँ लाये जाने आने वाले हर ज़रूरतमंद जानवर की मदद की जा सके । इस एम्बुलेंस नेटवर्क में कुल मिलाकर 175 मोबाइल एम्बुलेंस होंगी। उन्होंने कहा की इसी के साथ साथ विधानसभा के दूर दराज़ इलाकों में एक एनिमल हेल्थ क्लीनिक भी खोली जाएगी। इसी के साथ साथ उन्होंने कहा की हर एम्बुलेंस में डॉक्टर के साथ साथ एक नर्स होगी। और यह सर्विस पूरे स्टेट में  24/7 चलेगी।

Related Articles