जानिए किस सेना ने अफगानिस्तान में 13 तालिबानी आतंकवादियों को किया ढ़ेर

इस बीच अफगानी सेना ने बघलान प्रांत में सोमवार की देर रात एक तालिबान जेल का भंडाफोड़ कर 25 सैनिकों और 17 नागरिकों को मुक्त करा लिया।

काबुल: अफगानिस्तान के हेलमंड प्रांत में सेना की कार्रवाई में कम से कम 13 तालिबान आतंकवादियों की मौत हो गयी, जबकि 10 अन्य घायल हो गये। इस कार्यवाही की जानकारी अफगानिस्तानी रक्षा मंत्रालय ( Ministry of Defence ) ने मंगलवार को दी है।

रक्षा मंत्रालय के मुताबिक नावा जिले में अभियान के दौरान काफी संख्या में हथियार और विस्फोटक भी बरामद किया गया है। तालिबान समूह ने अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। इस बीच अफगानी सेना ने बघलान प्रांत में सोमवार की देर रात एक तालिबान जेल का भंडाफोड़ कर 25 सैनिकों और 17 नागरिकों को मुक्त करा लिया। लेकिन इस कदम के बाद भी तालिबान की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है।

अफगानिस्तान में आये दिन आत्मघाती हमले होते रहते है जिसमे आम नागरिको और सैनिको की जान चली जाती है। लेकिन इस बार अफगानी सेना ने तालिबानियों पर हमला कर करीब 13 तालिबानी आतंकवादियों को मार गिराया है जिसमे 10 लोग घायल भी हो गए है। इस कार्यवाही में सेना ने 25 सैनिकों और 17 नागरिकों को तालिबानी आतंकियों के कैद से छुड़ा लिया। इस काम के बाद लोग अफगानी सेना की तारीफ कर रहे है और उनके इस कदम की सराहना भी कर रहे है।

यह भी पढ़े: दूसरी शादी पर खुशी से झूमी दीया मिर्जा (Dia Mirza) पहले पती को कहा शुक्रिया, देखें तस्वीरें

Related Articles

Back to top button