जानिए Holi के पहले किन-किन शहरों में होगी भारी बारिश, इन जगहो पर गिरे ओले              

मौसम विज्ञान विभाग ने बताया है कि पश्चिमी विक्षोभ (western disturbance) के कारण देश के कई राज्यों में वर्षा होने की संभावना है। आज भी देश के कई इलाकों में हल्की बारिश के आसार हैं।

नई दिल्ली: मौसम विज्ञान विभाग ने बताया है कि पश्चिमी विक्षोभ (western disturbance) के कारण देश के कई राज्यों में वर्षा होने की संभावना है। आज भी देश के कई इलाकों में हल्की बारिश के आसार हैं। मंगलवार रात से ही कई जिलों में पहले तो तेज हवाएं चली और उसके बाद हल्की बूंदाबांदी भी हुई।

मौसम विभाग (Met Department) के ताजा अनुमान के मुताबिक, लखनऊ से लेकर प्रयागराज (Prayagraj) तक के जिलों में आंधी के साथ बारिश की संभावना जाहिर की गई है। इस साल की होली काफी रंगीन होगी। इन शहरों में होली के समय बारिश की आशार जताई जा रही है। होली के समय जिन जिलों में आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई गई है वे जिले हैं- बाराबंकी, गोंडा, सुल्तानपुर, रायबरेली, अयोध्या और अमेठी।

Holi  से पहले इन जगहो पर गिरे ओले

इन जिलों में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने की आशंका है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि कच्चे मकानों को इससे नुकसान हो सकता है। साथ ही साथ लोगों को सतर्क रहने की भी सलाह दी गई है। देर रात आंधी के बाद तेज बारिश हुई है। शहर में तेज बारिश के बाद कई जगह ओले भी गिरे हैं।

यह भी पढ़े

इससे फसलों को काफी नुकसान हुआ है। खेत में खड़ी फसल जमीन पर बिछ गई है। किसानों के चेहरे मुरझा गए हैं, जबकि इसे पहले  बारिश से दिन का तापमान गिरा है और मौसम ठंडा रहा है। कुल बारिश 3.9 MM दर्ज की गई है। बुधवार को भी हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। किसानों ने फसल के नुकसान पर मुआवजे की मांग की है।

 

Related Articles