जानिये किस रणनीति से सैमसन के खिलाफ आखिरी ओवर में गेंदबाज़ी करने उतरे थे अर्शदीप

IPL 2021 के चौथे और बेहद रोमांचक रहा जिसमे पंजाब 11 ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की , अपनी टीम को शानदार जीत दिलाने वाले तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह ने आखिर ओवर में सेट बल्लेबाज़ संजू सैमसन के खिलाफ अपनी रणनीति का खुलासा किया

नई दिल्ली: IPL 2021 के चौथे और बेहद रोमांचक मैच जिसमे पंजाब 11 ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की, अपनी टीम को शानदार जीत दिलाने वाले तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह ने आखिर ओवर में सेट बल्लेबाज़ संजू सैमसन के खिलाफ अपनी रणनीति का खुलासा किया उन्होंने कहा की हमने संजू सैमसन के खिलाफ वाइड यॉर्कर गेंदबाज़ी की रणनीति बनाई थी जो की सफल भी रहे. राजस्थान को आखिरी ओवर में 13 रन बनाने थे 63 गेंदों पर 119 रनों की पारी खेलने वाले कप्तान संजू सैमसन मैच को अंत तक ले गए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

मैच के बाद अर्शदीप ने कहा की उन्होंने कुछ भी ख़ास करने की कोशिश नहीं की जो भी उनके कप्तान उनसे चाहते है वह वैसे ही करने की कोशिश करते है करने की। साथ ही साथ अर्शदीप ने कहा की आईपीएल इतना बड़ा मंच है और इतनी बड़ी लीग है की आप किसी भी खिलाड़ी और टीम को कम नहीं आंक सकते है, इसलिए मैंने वैसी ही गेंदबाज़ी की जैसा पूरा स्टाफ और मेरे कप्तान मुझसे उम्मीद करते है, मैंने चीज़ो को सरल रखा और अपने बेसिक्स पर टिका रहा।

स्थिति के हिसाब से ही करनी पड़ती है गेंदबाज़ी

अर्शदीप ने कहा की हमारी रणनीति तय थी हमने सैमसन को वाइड यॉर्कर डालने का प्लान किया था जिसे हमने बखूबी किया भी और अंत में इस मुकाबले को अपने नाम किया। ओस पर बात करते हुए अर्शदीप ने कहा की हर टीम ओस में गेंदबाज़ी करने के लिए अभ्यास करती है और कल ज़्यादा ओस थी भी नहीं। मुझे नहीं लगता कोई भी टीम बिना ओस का अभ्यास किये हुए मैदान पर उतरती है क्योंकि टॉस पर आपका कोई भी बस नहीं चलता और आपको स्थिति के हिसाब से ही गेंदबाज़ी करनी पड़ती है।

दीपक हुड्डा ने भी खेली आतिशी पारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट पर 221 रन ठोक डाले । राहुल ने 50 गेंदों पर सात चौकों व पांच छक्कों के साथ ताबड़तोड़ 91 रन बनाए। उनके अलावा पंजाब की ओर से दीपक हुड्डा ने भी आतिशी पारी खेली, 28 गेंदों पर चार चौकों व छह छक्कों की मदद से 64 रन जड़ डाले। वहीं राजस्थान की टीम से संजू सैमसन ने 63 गेंदों पर 119 रन जड़े पर इसके बावजूद उनकी टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 217 रन ही बना सकी।

(ये खबर हमारे इंटर्न कार्तिकेय शर्मा ने लिखी है)

ये भी पढ़ें : Covid 19 Protocol की उड़ी धज्जियां, kumbh मेले के भीड़ पर उठे सवाल, सीएम ने बोला खुलेआम झूठ

Related Articles

Back to top button