IPL
IPL

जानिए किसने ख़रीदा है 1001 करोड़ का घर Madhukunj ?

पुणे : हाल ही में रिटेल कॉर्पोरेशन डीमार्ट के फाउंडर राधाकिशन दामानी ने भारत में अब तक का सबसे महंगा बंगला Madhukunj खरीदा है। साउथ मुंबई के मालाबार हिल्स में मौजूद इस बंगले को राधाकिशन दामानी ने अपने छोटे भाई गोपालकिशन दामानी के साथ मिलकर 1001 करोड़ रुपये में खरीदा है।

डेढ़ एकड़ में फैला है Madhukunj

आप की जानकारी के लिए बताते चलें की यह अब तक का सबसे महंगा खरीदा गया घर है। राधाकिशन दामानी ने जो दो-मंजिला बंगला खरीदा है वह 1.5 एकड़ से अधिक में फैला है और इसका कुल बिल्ट-अप एरिया 60 हजार स्क्वायर फीट है। इकनोमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, सर्किल रेट के आधार पर इस बंगले की मार्केट प्राइस 724 करोड़ रुपये से ज़्यादा है।

इससे पहले सबसे महंगा घर खरीदने का रिकॉर्ड पूनावाला ग्रुप के चेयरमैन सायरस पूनावाला के नाम था। जिन्होंने ब्रीच कैंडी में मौजूद अमेरिकी कांसुलेट के लिंकन हाउस के लिए 750 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी। जानकारों के मुताबिक राधाकिशन दमानी ने इस बंगले के लिए स्टांप ड्यूटी के तौर पर लगभग 30 करोड़ रुपये चुकाये हैं।

आपको बता दें कि पिछले दो महीने में यह तीसरी बड़ी प्रॉपर्टी है, जिसे दामानी परिवार ने ख़रीदा है। पिछले गुरुवार को थाणे में उन्होंने 250 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी खरीदी थी। वहीं, 19 मार्च को भी राधाकिशन दामानी ने मुंबई में 39,000 स्क्वायर फीट की एक प्रॉपर्टी  113 करोड़ रुपये में खरीदी थी।

यह भी पढ़ें : आखिर पुणे में ही क्यों शुरू होगा Paytm Money का टेक्नोलॉजी डेवलपमेंट एंड इनोवेशन सेंटर ?

Related Articles

Back to top button