जानिए आखिर कौन है #Pathankot का दरिंदा मसूद अजहर

295x200_81393003967नई दिल्ली/पठानकोट। पंजाब के #Pathankot में आतंकी हमला हुआ। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्‍तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद का प्रमुख मौलाना मसूद अजहर इस हमले का मास्‍टरमाइंड है। आपको बता दें कि हमले की जगह से मिली कार में एक कागज का टुकड़ा मिला जिस पर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद का नाम लिखा हुआ है।

ये भी पढें-  अब तेरा क्या‍ होगा… पाकिस्तान…

पहले भी रच चुका है साजिशें

मौलाना मसूद अजहर जैश का वो आतंकी है जिसे 17 साल पहले 1999 में कंधार हाईजैक मामले में भारत ने रिहा किया था। 24 दिसंबर 1999 को 5 हथियारबंद आतंकवादियों ने 178 यात्रियों के साथ इंडियन एयरलाइंस के हवाई जहाज आईसी-814 को हाइजैक कर लिया। हरकत-उल-मुजाहिद्दीन के आतंकियों ने भारत सरकार के सामने 178 यात्रियों की जान के बदले में तीन आतंकियों की रिहाई का सौदा किया।

ये भी पढ़ें- आखिर क्योंं इतना अहम है पठानकोट?…

तब अजहर के सामने भारत सरकार को पड़ा झुकना

भारत सरकार ने यात्रियों की जान बचाने के लिए जिन तीनों आतंकियों को छोडऩे का फैसला किया था उन्हीं मे से एक है मसूद अजहर। पठानकोट में हुए ताजा आतंकी हमले से साफ हो गया है कि पाकिस्तान में बैठे आतंकी भारत के खिलाफ हमले तेज करने की कार्रवाई की साजिश रच रहे हैं।

कभी पाकिस्‍तान ने नहीं किया गिरफ्तार

जैश को परवेज मुशर्रफ की सैन्य सरकार ने संसद पर हमले के बाद प्रतिबंधित कर दिया था। लेकिन प्रतिबंध के बावजूद मसूद अजहर को कभी हिरासत में नहीं लिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button