IPL
IPL

जानिए कौन हैं देश के सबसे अमीर Builder

 नई दिल्ली : मैक्रोटेक डेवलपर्स के फाउंडर मंगल प्रभात लोढ़ा अब देश के सबसे अमीर Builder हैं। उनके पास लगभग 44,270 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी है। हाल ही में एक रिसर्च फर्म ग्रो हुरुन ने इंडिया रियल एस्टेट रिच पीपल की लिस्ट जारी की है, जिसमें यह दावा किया गया है।

पेनडेमिक में कमाया है Builder ने तगड़ा प्रॉफिट

हाल ही में लोढ़ा की कुल संपत्ति में 39 % का इजाफा हुआ है। आप की जानकारी के लिए बताते चलें कि मैक्रोटेक डेवलपर्स को ही  पहले लोढ़ा डेवलपर्स के नाम से जाना जाता था। इस लिस्ट में डीएलएफ लिमिटेड के राजीव सिंह का भी नाम है जो दूसरे नंबर पर  है। उनके पास लगभग 36,430 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी है।लोढ़ा की तरह सिंह की प्रॉपर्टी में भी 46% का भरी इजाफा हुआ है। वहीं, 26,260 करोड़ की टोटल प्रॉपर्टी के साथ रहेजा कॉर्पोरेशन के चंद्रू रहेजा ने दो रैंक ऊपर उठकर तीसरा पोज़िशन हासिल किया है।

डेटा 31 दिसंबर 2020 तक का है

इंडिया रियल एस्टेट रिच लिस्ट के मुताबिक, देश के 100 बड़े बिल्डरों के पास कुल 3.48 ट्रिलियन की प्रॉपर्टी है। रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल के मुकाबले इस बार यह 26 % ज्यादा है।लगभग  65 % रियल एस्टेट दिग्गजों की प्रॉपर्टी में इज़ाफ़ा हुआ है , जबकि 33 फीसदी बिल्डरों को नुकसान का सामना भी करना पड़ा है ।

यह भी पढ़ें : संसद भवन से वीडियो वायरल, अश्लील हरकतों का हुआ खुलासा, सांसदों पर लगा ये आरोप

लिस्ट में मौजूद बिल्डरों की एवरेज ऐज 60 साल थी, जिसमें सबसे कम उम्र के 36 साल के Chandak Group के आदित्य चांडक  हैं, जिनकी कुल प्रॉपर्टी 280 करोड़ रुपये है और वह लिस्ट में 92वें नंबर पर थे।

Related Articles

Back to top button