IPL
IPL

जानिए क्यों Air France को एक भारतीय की वजह से करनी पड़ी बुल्गारिया में इमरजेंसी लैंडिंग

सोफिया: रिपोर्ट के मुताबिक, घाना से पेरिस के रास्ते नई दिल्ली (Ghana via Paris to New Delhi)जाने वाले एयर फ्रांस(Air France) के विमान को हुड़दंगी भारतीय यात्री ने बुल्गारिया की कैपिटल में इमरजेंसी लैंडिंग के लिए मजबूर कर दिया। विमान(Air France) के सोफिया एयरपोर्ट पर लैंड होते ही स्थानीय पुलिस ने हंगामा कर रहे शख्स को हिरासत में ले लिया। अब जांच एजेंसियां आरोपी से पूछताछ कर रही हैं।

नाम नहीं किया गया है उजागर

बुल्गारिया(Bulgaria) की नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी के अधिकारी इवेलो एंजेलोव ने बताया कि विमान के उड़ान भरते ही इस भारतीय यात्री ने अन्य यात्रियों के साथ झगड़ा करना शुरू कर दिया और समझाने गई  फ्लाइट अटेंडेंट पर  भी हमला कर दिया था। उसके झगड़ालू बर्ताव के मद्देनजर फ्लाइट कमांडर ने सोफिया में इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी और लैंडिंग करते हि इस उपद्रवी यात्री को विमान से उतार लिया गया, हालांकि इसका नाम उजागर नहीं किया गया है।

इस बर्ताव से हो सकती है 10 साल की जेल

बुल्गारिया की न्यूज एजेंसी बीटीए ने सोफिया सिटी प्रोसिक्यूटर के हवाले से बताया कि आरोपी को 72 घंटे के लिए हिरासत में रखा गया है। उन्होंने यह भी बताया कि आरोपी को हिरासत में लेने के बाद फ्लाइट को नई दिल्ली की ओर रवाना कर दिया गया है । बुल्गारिया के कानून के तहत अगर आरोपी दोषी पाया जाता है तो उसे पांच से 10 साल कैद की सजा हो सकती है। भारतीय नागरिक को अदालत की तरफ से वकील और ट्रांसलेटर मुहैया करा कर इस मसले पर बुल्गारिया में भारतीय दूतावास को सूचित भी कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें : ईंधन की कीमतों को लेकर निर्मला सीतारमण ने दिया बड़ा बयान

Related Articles

Back to top button