जानिए पढ़ाई में बेस्ट होना क्यों बन गया है Amrit singh के लिए मुसीबत

मोहाली : इंजीनियरिंग एडमिशन एग्जाम जेईई मेंस JEE Mains 2021 के सोमवार को आये रिजल्ट में कुल छह स्टूडेंट्स ऐसे हैं, जिन्होंने परफेक्ट स्कोर किया है। जिन छह स्टूडेंट्स का 100 परसेंटाइल रहा है उसमे से एक हैं Amrit singh जिनकी सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है।

दोबारा एग्जाम देना है वजह

दरअसल, पूरी बात ये है, जब से उन्होंने यह एलान किया है कि वह फुल मार्क्स लाने के बावजूद  JEE मेन मे फिर से अप्लाई करेंगे। तब से ट्विटर यूजर्स उनके इस फैसले से हैरान हैं और इसी वजह से इन पर खूब मीम्स बनाए और शेयर किये जा रहे हैं। जिसे लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं। अमृत ने बताया कि वह  IIT मुंबई में एडमिशन लेकर कंप्यूटर साइंस में बीटेक करना चाहते हैं।

जहाँ पेन्डामिक ने ज़्यादातर लोगों का बैंड बजा दिया वही इन की सफलता का राज़ है।

अमृत ने लोगों का बताया कि इतना बेहतर स्कोर करने की मेजर वजह कोरोना है। क्यूंकि उस टाइम स्कूल में पढ़ाई भी ऑनलाइन चल रही थी और कोचिंग सेंटर से एग्जाम की तैयारी भी ऑनलाइन कराई जा रही थी। इसी वजह से स्कूल कोचिंग आने जाने का टाइम बचा जिस की वजह से अमृत अपना ज़्यादा से ज्यादा समय JEE मेन्स एग्जाम की तैयारी को दे  पाए।

6 लाख में सिर्फ 6 लोग कर पाए 100 % स्कोर

एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि इस साल कुल 6.52 लाख छात्रों ने एंट्रेंस एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, जिनमें से 95 प्रतिशत छात्रों ने बीई/बीटेक के एग्जाम दिए हैं और 81.2 प्रतिशत स्टूडेंट्स ने बी आर्क/बी के एंट्रेंस एग्जाम दिए हैं । जिसमे से कुल 6 स्डटूडेंट्स ऐसे थे  जिन्होंने 100 % स्कोर किया।

 

ये भी पढ़ें :  नई MERCEDES BENZ ई-क्लास की लॉन्च की डेट रिलीज़ :आइये समझते हैं कि क्या हो सकते हैं नये बदलाव

Related Articles