IPL
IPL

जानिए RBI के इस कदम से पावर को छोड़ बाकी सेक्टर क्यों हैं खुश

नई दिल्ली : RBI द्वारा अपनी दरों में कोई बदलाव न करने और अपने रुख को अकोमोडेटिव बनाए रखने के एलान के बाद आज बाजार लगातार दूसरे दिन बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब रहे। इसी के मद्देनज़र पावर को छोड़कर बाकी सभी सेक्टर के इंडेक्स में तेजी देखी गई।

यह भी पढ़ें : ऑफिशल्स की इस छोटी सी गलती से तमिलनाडु में EVM पर हुआ बवाल, पढ़ें पूरी खबर

इस मसले पर जॉजिट फिनांशल सर्विसेज के विनोद नायर ने बातचीत में कहा कि आरबीआई के इकोनॉमी में हालत बहाल होने तक अपनी पॉलिसीस  पर नरमी बनाए रखने के इस एलान को बाजार ने काफी पसंद किया। इसी के साथ साथ उन्होंने कहा की आरबीआई के हाई GDP growth forecast को बनाए रखने से भी बाजार को खुशी हुई है।

RBI के फैसले से खुश है बाजार

आप की जानकारी के लिए बताते चलें की MPC ने रेपो रेट में कोई बदलाव न करते हुए इसको 4 फीसदी पर ही बनाए रखा है। इसी तरह रिवर्स  रेपो रेट को भी 3.35 फीसदी पर कायम रखा गया है। इस मसले में मोतीलाल ओसवाल के नितिन शानबाग का कहना है कि दरों में यथा स्थिति की उम्मीद तो पहले से ही थी, लेकिन सबसे बड़ा पॉजिटिव संकेत OMO Calendar के तौर पर आया। जिसके तहत RBI G-sec acquisition programme (GSAP) के जरिए 1 लाख करोड़ की सरकारी सिक्योरिटी की खरीद करेगी। जिससे लॉन्ग टर्म बॉन्ड में स्टेबिलिटी आने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें : आइये डालें मार्किट में पेश की गई KTM 1290 Super Duke RR लिमिटेड एडिशन पर एक नज़र

Related Articles

Back to top button