Spice-jet : जानिए क्यों एयरलाइन ने किया इन एम्प्लॉयज़ के वेतन में कटौती का ऐलान

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के संकट से पूरा देश जूझ रहा है। अब इस संकट की चपेट में एयरलाइन कंपनियां भी आ गईं हैं। इस कड़ी में एविएशन सेक्टर की मशहूर कंपनी Spicejet ने कोरोना वायरस पेण्डामिक के चलते अप्रैल महीने की सैलरी में पचास फीसदी की कटौती कर दी है।

बिजनेस स्टैंडर्ड में छपी खबर के मुताबिक, इस कटौती के बाद एयरलाइन के चेयरमैन अजय सिंह अप्रैल महीने की पूरी सैलरी नहीं लेंगे। जानकारों के मुताबिक इस कड़ी Spice-jet ने अपने एम्प्लाइज से वादा किया है कि हालात में सुधार होने के बाद रुका हुआ पूरा वेतन एक मुश्त दे दिया जाएगा

छोटे एम्प्लाइज को मिलेगी पूरी सैलरी : Spice-jet

हालांकि कंपनी में काम करने वाले लोडर्स, ड्राइवर्स समेत जूनियर एम्प्लाइज की सैलरी में कोई कटौती नहीं की गई है। इसके अलावा ग्रउंड स्टाफ, केबिन क्रू, कमर्शियल स्टाफ और पॉयलट की सैलरी में दस से पचास फीसदी की कटौती की गई है। इस कड़ी में स्पाइसजेट के वाइस प्रेसीडेंट, गुरुचरण अरोड़ा ने पायलट्स को लेटर लिख बताया है कि एयरलाइन में फरवरी तक तीन लाख से ज़्यादा डोमेस्टिक पैसेंजर्स थे, जिनकी गिनती अब सवा लाख से भी कम हो गई है। ऐसे में कंपनी को बड़ा नुकसान हो रहा है।

यह ही पढ़ें : पिता के निधन के बाद खुद हुई Covid Positive, टूटा दुखों का पहाड़, शेयर की दो तस्वीरें

लेटर के मुताबिक़ उन्होंने आगे कहा कि हाएर पे ग्रेड वाले एम्प्लॉइज़ की सैलरी में दस से पचास फीसद की कटौती की गई है। इस इकोनॉमिक क्राइसिस से निपटने के लिए कंपनी को पर यह उपाय करना पड़ा है। हालात में सुधार होने बाद रुका हुआ पूरा वेतन सबको दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : UP Corona Updates: पिछले 24 घंटों में COVID-19 केे 30,983 नए केस, दूसरे प्रदेशों में नहीं जाएंगी बस

Related Articles