जानिए कंपनी ने क्यों बढ़ा दी है Skoda Octavia की लांच डेट, अप्रैल में होनी थी लांच

नई दिल्ली : पेण्डामिक की दूसरी लहर ने चेक कार मेकर स्कोडा के मंसूबों पर पानी फेर दिया है। असल में मसला यह है कि स्कोडा अपनी Octavia को इस महीने बाजार में लाने वाली थी। लेकिन हाल में लगी पाबंदिओं की वजह से कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग को फिलहाल टाल, इसमें कुछ और समय की देरी का ऐलान किया है।

जैसा की आप जानते हैं कोरोना का इंफेक्शन देश भर में फ़ैल चुका है। रोज लाखों नए केसेज़ समनें आ रहे हैं। मौजूदा वक़्त में इसका असर हर सेक्टर पर देखा जा रहा है,  जिसमें ऑटोमोबाइल सेक्टर भी शामिल है। इसी के मद्देनज़र फिलहाल स्कोडा ऑटो इंडिया ने अपनी नई पीढ़ी की ऑक्टेविया सेडान की लॉन्च को टालने का फैसला लिया है।

स्कोडा इंडिया के सेल्स ,सर्विसेज़ और मार्केटिंग डायरेक्टर जैक हॉलिस ने आज ट्विटर पर इस खबर का ऐलान करते हुए कहा की कभी-कभी ब्रेक लेना और मजबूत होकर वापस आना ज्यादा अहम होता है। इसी वजह से ऑल न्यू  स्कोडा ऑक्टेविया के लॉन्च को कुछ वक़्त के लिए टाला जा रहा है।

 एलईडी से लैस हैं Octavia फोर्थ जेनरेशन के फॉग लैम्प्स

आप की जानकारी के लिए बता दें स्कोडा ने हाल ही में अहमदाबाद में मौजूद अपने गाड़ियां बनाने वाले प्लांट में इस नई ऑक्टेविया का प्रोडक्शन शुरू किया था। बाजार के माहौल को देखते हुए पिछले कुछ समय से Octavia की लॉन्चिंग में देरी की अटकलें लगाई जा रही थी जिस पर आज सुबह जैक हॉलिस ने ट्वीट करके मुहर लगा दी। उन्होंने ट्वीट करके कहा ब्रेक लेना और मजबूत होकर वापस आना ज़्यादा ज़रूरी है।

स्कोडा ऑटो द्वारा ऑक्टेविया की लॉन्च को मौजूदा हालात में सुधार होने तक के लिए टाला किया जा रहा है। हम आपको लॉन्च की नेक्स्ट डेट के बारे में जल्द ही अपडेट करेंगे।

इस मसले के जानकारों की माने तो इस नई Octavia को पुराने मॉडल की तुलना में ज़्यादा बड़ा बनाया गया है।  इसी वजह से इसकी लंबाई को 19 मिमी और  चौड़ाई को 15 मिमी तक बढ़ाया गया है। इसे खूबसूरत लुक देने के लिए इस के आगे और पीछे के हिस्से को रिडिजाइन किया गया है।

यह भी पढ़ें : जानिए क्यों आरबीआइ ने american एक्सप्रेस और डाइनर्स क्लब की कसी लगाम, नए कार्ड जारी करने पर पाबन्दी

Related Articles