IPL
IPL

TAIPA : जानिए क्यों टेलीकॉम कंपनीओं ने सरकार को लिखा खत

नई दिल्ली : कोविड की दूसरी लहर के मद्देनज़र देश के अलग-अलग हिस्सों में लगी पाबंदिओं के चलते टेलीकॉम कंपनियों को अपने टावर चालू रखने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी के तहत टेलीकॉम कंपनियों के आर्गेनाइजेशन TAIPA ने सेंट्रल गवर्नमेंट को लेटर लिखकर राहत देने की मांग की है।

करोना के चलते अलग-अलग राज्यों में जो लॉकडाउन लगाए गए हैं, उसकी वजह से टेलीकॉम कंपनियों को डीजल की कमी, टावर स्टाफ की आवाजाही और टावर मेंटेनेंस को लेकर काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। टावर एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विस प्रोवाइडर एसोसिएशन (TAIPA) ने टेलीकॉम विभाग को लेटर लिखकर इस मसले में दखल देने की मांग की है।

TAIPA ने सरकार से की कई मांग

TAIPA की मांग है कि कंपनियों के मेंटेनेंस स्टाफ को टावर साइट पर जाने के लिए ई-पास दिए जाएं। पेट्रोलियम कंपनियां टावर कंपनियों को समय पर डीजल मुहय्या कराएं। साथ ही ध्यान रखा जाये की मोबाइल टावर को दी जाने वाली बिजली की सप्लाई बाधित ना हो। टावर की मेंटेनेंस में लगे हुए कर्मचारियों की सुरक्षा भी चिंता का सबब  है। कंपनियों को सीलिंग पर राहत दी जाए और उनके जितने भी टावर लोकल अथॉरिटी ने सील किए हैं उन्हें खोला जाए।

जैसा की आप जानते हैं की कोरोना से आए लॉकडाउन में टेलीकॉम सर्विसेस आज लोगों के लिए लाइफ लाइन का काम कर रही है। खास तौर पर उन ढेर सारे लोगों के लिए जो work-from-home कर रहे हैं। ऐसे में टावरों का काम ना करना सभी के लिए बेहद परेशानी भरा हो सकता है।

यह भी पढ़ें : Smart meter : पेण्डामिक की वजह से एक साल के लिए बढ़ी स्मार्ट मीटर लगाने की डेडलाइन

Related Articles

Back to top button