जानिए क्यों डेब्यू में फ्लॉप हो गए YES Bank के शेयर्स

मुंबई : यस बैंक की नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी नेक्स्ट 50 इंडेक्स में एंट्री अच्छी नहीं रही। अपने डेब्यू पर हुए जबरदस्त प्रॉफिट बुकिंग की वजह से YES Bank के स्टॉक्स 6% लुढ़क गए। हालाँकि जब कुछ दिन पहले जब खबरें आईं थीं कि YES Bank को Nifty Next 50 इंडेक्स में शामिल किया जाएगा तक इसके स्टॉक्स में 17% की तेजी भी देखी गई थी। तब किसी को उम्मीद भी नहीं थी की शेयर्स डेब्यू में ऐसा परफॉर्म करेंगे।

यह भी पढ़ें : सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय पर अमल करते हुए Bharat कर रहा है दुनिया की मदद

आज BSE पर यस बैंक के शेयर 16.15 रुपये के भाव पर खुले लेकिन इसके बाद बैंक के स्टॉक्स में मुनाफा वसूली दिखी और इसके शेयर 6% लुढ़ककर मिनिमम लेवल 15.35 रुपये प्रति शेयर पर आ गए। हालांकि बाद में इसमें थोड़ा सुधार आया और इसके शेयर BSE पर 4.88% की गिरावट के साथ 15.60 रिपये पर बंद हुए।

आपको बता दें कि Nifty Next 50 में NSE में लिस्टेड इक्क्यावन से सौ के बीच आने वाली सबसे बड़ी कंपनी को शामिल किया जाता है। मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि Nifty Next 50 इंडेक्स में शामिल होने से बैंक में डोमेस्टिक पैसिव फंड्स से कैपिटल इनफ्लो बढ़ने की उम्मीद है।

YES Bank की हालत में आ रहा है सुधार

इसके साथ ही इस इंडेक्स में शामिल होने का मतलब है कि एक साल पहले दिवालिया होने की कगार पर खड़े बैंक की फिनांशल कंडीशन अब बेहतर हो रही है। और इससे इन्वेस्टर्स का उत्साह भी बढ़ा है। स्टेट बैंक की लीडरशिप में यस बैंक का मैनेजमेंट चेंज हुआ है जिससे पिछले 8 महीने में बैंक के स्टॉक्स में 38% का उछाल देखा गया था।

बैंक की हालत पर मार्कट एक्सपर्ट्स का कहना है की NPA के बढ़ने से बैंक के शेयर्स में उठापटक जारी रहने की उम्मीद है।

Related Articles