अफ्रीका के लिए रवाना हुए कोहली, कहा- क्रिकेट सीरीज से ज्‍यादा जरूरी था शादी करना

0

नई दिल्‍ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली काफी समय से मैच से दूरी बनाए हुए हैं। दरअसल, इसकी वजह हाल में हुई उनकी शादी है। वहीं बीते दिन बुधवार को उन्‍होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि एक क्रिकेट सीरीज की तुलना में उनका शादी करना ज्‍यादा जरूरी था। हालांकि तीन हफ्ते के इस आराम में दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे में उनकी तैयारियों पर कोई असर नहीं पड़ा है।

विराट कोहली

बता दें, बीते दिनों श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में कोहली शामिल नहीं हुए थे। क्‍योंकि उस दौरान कोहली ने इटली के टस्कान में बालीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ शादी की थी। लेकिन अब कोहली की वापसी हो चुकी है। वहीं कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम बीती रात दक्षिण अफ्रीका रवाना हो गई है, जहां तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 5 जनवरी से शुरू होगी।

इस दौरान जब कोहली से मीडिया ने सवाल किया कि लंबे गैप के बाद क्रिकेट में वापस लौटना उनके लिए कितना मुश्‍किल होगा, तब कोहली ने बताया कि ‘किसी भी तरह से मुश्किल नहीं, मैं कुछ अन्य काम (शादी) के कारण बाहर था जो कि बहुत जरूरी था। वह ऐसा समय था जो हम दोनों के लिये हमेशा खास रहेगा।’

उन्‍होंने बताया कि एक बार फिर से क्रिकेट में वापसी करना मेरे लिए किसी भी तरह से मुश्‍किल नहीं होगा क्‍योंकि क्रिकेट मेरे खून में है। जैसे कि टीम के किसी अन्य सदस्य या फिर टीम प्रबंधन के लिये है। इसलिए पेशेवर मोर्चे पर वापसी करना किसी भी तरह से कठिन नहीं है।

loading...
शेयर करें