Google सर्च में 2015 के सबसे बड़े खिलाड़ी बने विराट कोहली

0

सालभर क्रिकेट फील्ड और फील्ड से बाहर अपने जलवों की वजह से सुर्खियां बटोरने वाले टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली साल खत्म होते-होते गूगल सर्च में नंबर वन स्पोर्ट्स सेलीब्रिटी बन गए हैं। वहीं वर्ल्ड क्रिकेट से संन्यास सचिन तेंदुलकर स्टार फुटबॉलर मेसी से पिछड़ते हुए तीसरे पायदान पर आ गए हैं। आइये एक नज़र डालें कौन सा खिलाड़ी किस नंबर पर रहा…

kohliविराट कोहली-गूगल सर्च में नंबर वन बने टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली। इस साल विश्व कप के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगा कर चर्चा बटोरी। अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को लेकर भी ये सुर्खियों में रहे। दसरी तरफ टीम के वनडे कप्तान धोनी के साथ भी इनके तीखे संबंधों की खबर भी आती रही। टेस्ट कप्तान बनने के बाद 22 साल बाद श्रीलंका में टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत में खेले गए टेस्ट सीरीज में भी कोहली ने टीम को 3-0 से जीत दिलाई।

 

messi

लियोनेल मेसी – अर्जेंटीना और बार्सिलोना फुटबॉल टीम के कप्तान लियोनेल मेसी सचिन तेंदुलकर से आगे निकलते हुए दूसरे स्थान पर रहे। भारत में फुटबॉल की बढ़ती लोकप्रियता ने इन्हें सबसे बड़ा फुटबॉल खिलाड़ी बनाया। इस साल उन्होंने 11 गोल किए हैं। फीफा के मशहूर वैलन डी’ओर अवॉर्ड तीन बार जीत चुके मेसी एक बार फिर इस दौर में शामिल हैं।

 

 

 

Indian cricketer Sachin Ramesh Tendulkar acknowledges the crowd ahead of play between US Serena Williams and Slovakia's Dominika Cibulkova during the Wimbledon Tennis Championships at the All England Tennis Club, in southwest London, on June 26, 2010. AFP PHOTO / GLYN KIRK

सचिन तेंदुलकर – क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी हस्ती में से एक सचिन तेंदुलकर इस पायदान में तीसरे नंबर पर हैं और टीम इंडिया के वनडे कप्तान एम एस धोनी से आगे हैं। क्रिकेट ऑल स्टार सीरीज के सहारे एक बार फिर सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के मैदान पर उतरे और अमेरिका सहित पूरे विश्व में छा गए। राज्यसभा में तीन साल बाद पहला प्रश्न पूछने के कारण भी चर्चा में रहे। सचिन तेंदुलकर को घर के लिए भी काफी लोगों ने सर्च किया। साथ ही ISL में केरला फुटबॉल टीम के मालिक होने के कारण केरला में ज्यादा सर्च किया गया।

 

 

dhoniएम एस धोनी – टीम इंडिया के वनडे कप्तान एम एस धोनी इस लिस्ट में चौथे स्थान पर रहे। विश्व कप में टीम इंडिया को सेमीफाइनल तक ले गए धोनी इस साल कई कारणों से चर्चा में रहे। विराट कोहली से अनबन से लेकर अजिंक्या रहाणे को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने के अपने फैसले के कारण भी चर्चा में रहे। धोनी पर बन रही फिल्म ने भी इन्हें गूगल सर्च में स्थान दिया। वनडे में खराब होते फॉर्म और टीम को मिली हारों के कारण उनकी कप्तानी पर भी सवाल उठे।

 

cristiano-ronaldoक्रिस्टियानो रोनाल्डो – पुर्तगाल और रियल मैड्रिड के कप्तान रोनाल्डो भारत में पांचवें स्थान पर रहे। इस लिस्ट में मेसी के बाद दूसरे फुटबॉलर बने। मेसी, नेमार और इनके बीच कड़ा संघर्ष रहा जो मैदान से लेकर सर्च तक में देखा गया। रोनाल्डो ने इस साल 53 गोल के साथ कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। सबसे अधिक गोल के साथ हैट्रिक ने भी इन्हें रिकॉर्ड बुक में स्थान दिलाया।

loading...
शेयर करें