Kolkata Classic Golf : दूसरे दिन मुकेश को बढ़त

0

कोलकाता| पैनासोनिक ओपन का खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी मुकेश कुमार ने कोलकाता क्लासिक गोल्फ टूर्नामेंट के दूसरे दिन का अंत पहले स्थान के साथ किया। रॉयल कलकत्ता गोल्फ क्लब (आरसीजीसी) मैदान पर खेले जा रहे इस टूर्नामेंट के दूसरे दिन बुधवार को मुकेश ने चार अंडर 68 का स्कोर किया। दिल्ली के शमीम खान ने दूसरे दिन का अंत दूसरे स्थान पर रहते हुए किया। उन्होंने दूसरे दिन 68 का स्कोर किया लेकिन वह मुकेश से कुल स्कोर के मामले में एक अंक पीछे हैं।

मुकेश कुमार

मुकेश ने दूसरे दिन दो स्थान की लगाई छलांग

मुकेश का दो दिन का खेल खत्म होने के बाद कुल स्कोर 137 है जबकि शमीम का कुल स्कोर 138 है। वह दूसरे दिन एक भी बोगी न लगाने वाले खिलाड़ी रहे। एसएसपी चौरसिया ने दूसरे दिन 70 का स्कोर किया। वह कुल 141 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर हैं। टूर्नामेंट का कट पांच ओवर 149 रहा जिसे कुल 54 खिलाड़ियों ने पार किया।

पहले दिन 69 का स्कोर करने वाले मुकेश ने दूसरे दिन दो स्थान की छलांग लगाई। मुकेश ने दिन की अच्छी शुरुआत की और चौथे होल में 25 फीट की दूरी से बर्डी लगाई। इसके बाद उन्होंने आठवें होल पर भी बर्डी लगाई। मध्यांतर के बाद वह 10वें होल पर बोगी खेल गए। लेकिन फिर उन्होंने 14वें, 15वें और 16वें होल पर तीन बर्डी लगाकर पहला स्थान सुनिश्चित किया।  वह 15वें और 16वें होल पर मुश्किल में थे लेकिन उन्होंने इसके बाद शानदार वापसी की।

मुकेश ने कहा, “आरसीजीसी में वैसे तो मैंने दो खिताब जीते हैं, लेकिन मैंने काफी समय से यहां कोई टूर्नामेंट नहीं जीता है, निश्चित ही एक दशक से। इसलिए मैं यहां अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आतुर हूं। मैंने जिस तरह कुछ होल पर वापसी की, उससे मैं बेहद खुश हूं। मैं 15वें होल पर बंकर में था और 16वें होल पर रफ में लेकिन मैं इन दोनों स्थितियों से बाहर निकला।”

शमीम पहले दिन संयुक्त रूप से सातवें स्थान पर थे लेकिन दूसरे दिन उन्होंने शानदार खेल दिखाया और एक भी बोगी नहीं लगाई। उन्होंने बुधवार को तीन बर्डी लगाईं।  पहले दिन संयुक्त रूप से शीर्ष स्थान पर रहने वाले एस.चिक्का 5 अंडर 139 के कुल स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने दूसरे दिन 71 का स्कोर किया।

loading...
शेयर करें