Kolkata Fire: जांच के लिए रेलवे द्वारा उच्च स्तरीय टीम का गठन, ADG ने कही ये बात

कोलकाता (Kolkata) अग्निकांड पर रेल मंत्रालय के ADG ने कहा कि इस दुखद घटना में हमारे 9 लोगों की जान गई। पूरा रेलवे परिवार उनके परिवारों के लिए संवेदना प्रकट करता है

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की राजधानी कोलकाता (Kolkata) के स्ट्रैंड रोड के पास मल्टी स्टोरी बिल्डिंग के 13 वीं मंजिल पर आग (Fire) लगने से हड़कंप मचा हुआ है। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हुई है। फिलहाल दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है। आग लगने से जान गंवाने वाले लोगों के शव पोस्टमार्टम के बाद उनके परिजनों को सौंपे गए हैं।

50,000 रुपये की अनुग्रह राशि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कोलकाता में आग लगने से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को PMNRF से 2 लाख और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की मंजूरी दी है।

राष्ट्रपति ने जताया दुख

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने कोलकाता में आग लगने की घटना पर दुख जताते हुए जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की।

रेल मंत्रालय के ADG का बयान

कोलकाता (Kolkata) अग्निकांड पर रेल मंत्रालय के ADG ने कहा कि इस दुखद घटना में हमारे 9 लोगों की जान गई। पूरा रेलवे परिवार उनके परिवारों के लिए संवेदना प्रकट करता है। नियमानुसार उच्च स्तरीय जांच समिति का नेतृत्व वरिष्ठ मुख्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा किया जा रहा है और जल्द ही रिपोर्ट जमा की जाएगी।

यह भी पढ़ेसीएम योगी ने किया Bundelkhand Expressway का निरीक्षण, ललितपुर में ‘बंदई बांध’ का शुभारंभ

आग के कारणों की जांच

महाप्रबंधक पूर्वी रेलवे (Eastern Railway) के मनोज जोशी ने कहा कि आग के कारणों की जांच के लिए रेलवे द्वारा एक उच्च स्तरीय टीम का गठन किया गया है। हम किसी भी जांच में राज्य के साथ सहयोग करेंगे।

10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि

अग्नि घटना स्थल पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहुंच और कहा कि यह बहुत दुखद है। मृतक के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

यह भी पढ़ेउम्र से पहले बूढ़ा बना देती हैं खाने-पीने की ये चीजें, जानिए जवान दिखने के नुस्खे

Related Articles