कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मैदान में जमाया रन, पंजाब (PBKS) को किया बेरंग

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL) 2021 के 14वें सीजन में 21वें मुकाबले में सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच महामुकाबला हुआ। इस मुकाबले में कोलकाता (KKR) ने पंजाब को पांच विकेट से हराकर इस सीजन की अपनी दूसरी सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पंजाब को बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 123 रनों का मामूली स्कोर कोलकाता के सामने रख, इस लक्ष्य को पूरा करना कोलकाता के लिए मामूली बात थी। जिसे कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन की नाबाद कप्तानी पारी के दम पर पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। मोर्गन के बल्ले से काफी लंबे समय बाद अच्छी पारी देखने को मिली।

ये भी पढ़ें: Allowance : सरकार के इस कदम से एम्प्लॉईज़ के सपने हुए चकनाचूर

पांचवे स्थान पर पहुंची ये टीम

मोर्गन के अलावा राहुल त्रिपाठी ने टीम के लिए 41 रनों की शानदार पारी खेली। पंजाब की तरफ से मोइजेस हेनरिक्स, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और दीपक हुड्डा को एक-एक विकेट मिला। इस बड़ी जीत के बाद कोलकाता अब लेटेस्ट प्वॉइंट टेबल में पांचवें स्थान पर पहुंच गया है, जबकि पंजाब छठे नंबर पर पहुंच गया है। चेन्नई सुपर किंग्स अब तक पांच मैचों में से चार में जीत दर्ज करके इस प्वॉइंट टेबल में सबसे ऊपर है।

ये भी पढ़ें: Covid की चैन को तोड़ने के लिए केंद्र ने जारी की नई गाइडलाइन, जानें जरूरी निर्देश

4 विकेट पर बनाए 98 रन

कोलकाता ने 14 ओवर के बाद 4 विकेट पर 98 रन बना लिए हैं। यानी अब वो अपनी जीत से बस कुछ ही रन दूर हैं। मॉर्गन और रसेल क्रीज पर शानदार पारी खेली। 14वां ओवर शमी ने डाला, जिनके ओवर में रसेल ने एक चौका जमाया, इस चौके के साथ ओवर से 7 रन आए।

 

Related Articles