IPL
IPL

Kolkata Railway Building Fire: भीषण आग की चपेट में 9 लोग, CM और PM ने मुआवजे का किया ऐलान

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में स्ट्रैंड रोड इलाके में पूर्वी रेलवे के कार्यालय की 13 वीं मंजिल पर आग लग गई। आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल विभाग की करीब 15 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। आग इतनी भीषण थी कि इसकी चपेट में आने से 9 लोगों की मौत हो गई।

आग लगने की घटना सोमवार शाम करीब 6 बजे के आस पास घटी। आग की चपेट में जो लोग आए हैं उसमें चार दमकल कर्मी, दो रेलवे कर्मी और पुलिस के एक सहायक उप-निरीक्षक ( ASI ) शामिल हैं।

CM ने किया निरीक्षण

पश्चिम बंगाल की मौजूदा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आग की सूचना मिलते ही घटनास्थल का निरीक्षण किया। CM ममता बनर्जी ने मृतकों के परिवारों को 10-10 लाख रूपये देने का ऐलान किया और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की।

प्रधानमंत्री ने मुआवजे का किया ऐलान

PM नरेंद्र मोदी ने कोलकाता अग्निकांड में अपनी जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की मंजूरी दी है। गंभीर रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी इस बेहद दुखद घटना में मरने वाले 9 मृतकों के परिवारों के प्रति गहरा संवेदना व्‍यक्‍त की है।

Related Articles

Back to top button