पीएनबी, ओबीसी के बाद अब हुआ कोटक महिंद्रा बैंक में 1.32 करोड़ रुपए का घोटाला

0

बरेली। पिछले कुछ दिनों से देश के बैंकों में घोटालों की बाढ़ सी आ गई है। पहले पीएनबी फिर ओबीसी और अब बरेली के कोटक महिंद्रा बैंक में करीब 1.32 करोड़ं रुपए के फर्जीवाड़े का केस सामने आया है। बैंक में कर्मचारी भविष्य निधि के सरकारी खाते से 1 करोड़ 32 लाख 63 हजार रुपए गबन करने का मामला सामने आने पर हड़कंप मच गया है।

पुलिस ने शुरु की अपनी कार्रवाई

मामले पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए भविष्य निधि संगठन के रिकवरी ऑफिसर जोगेंद्र सिंह और बैंक मैनेजर हरमीत सिंह के खिलाफ शहर कोतवाली में केस दर्ज कर लिया है। बैंक ने इन दोनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। मामले को लेकर पुलिस बैंक के अन्य कर्मचारियों से भी पूछताछ कर रही है।

परियोजना निदेशक भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण मुरादाबाद एवं सक्षम प्राधकारी का सरकारी खाता सिविल लाइन्स स्थित कोटक महिंद्रा बैंक में संचालित होता है। सरकारी खाते की जांच के दौरान एसएलओ सुल्तान अशरफ सिद्विकी ने इसमे गड़बड़ी होने की संभावना जताई। विस्तृत जांच होने पर उन्होंने ही इस फर्जीवाड़े का खुलासा किया।

मामले पर पुलिस ने बयान देते हुए कहा है कि घटना सामने आने के बाद भविष्य निधि संगठन के रिकवरी ऑफिसर जोगेंद्र सिंह और बैंक मैनेजर हरमीत सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

फिलहाल दोनों अधिकारियों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। पुलिस घटना की जांच कर रही है। इस मामले में कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी। जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

loading...
शेयर करें