अबू धाबी जाने वालों के लिए अब कोविड-19 टेस्ट अनिवार्य नहीं

यूएई : अबू धाबी ने अपने यहां दूसरे अमीरात से आने वाले लोगों के लिए कोरोना वायरस कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट की शर्त को हटाने का ऐलान किया है। अबू धाबी ने शनिवार को यह घोषणा की। इसमें कहा गया कि देश के छह अन्य अमीरात से आने वाले लोग रविवार से बिना जांच के भी राजधानी में प्रवेश कर सकते हैं।

कोविड-19 में आई गिरवाट पर लिया गया फैसला

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें अभी तक दूसरे अमीरात से आबूधाबी जाने वालों को कोरोना वायरस जांच की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होती थी। साथ ही यह नियम था कि यह रिपोर्ट 72 घंटे से पुरानी नहीं होनी चाहिए। अबू धाबी ने कोरोना के चलते महीनों तक यात्रा को बैन कर दिया था। वहीं उसके पड़ोसी दुबई नेस पर्यटकों को अपने यहां आने अनुमति दी थी। हालांकि अभी भी अबू धाबी ने कुछ सार्वजनिक जगहों पर प्रवेश के लिए वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाने की जरूरत को अनिवार्य किया हुआ है।

अबू धाबी ने यह फैसला पॉजिटिविटी रेट के घटकर 0.2 पर्सेंट पर आने के बाद किया है। इसका मतलब है कि वहां अब 100 लोगों के कोरोना टेस्ट कराने पर सिर्फ 0.02 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। इसके अलावा अबू धाबी ने होम क्वारंटीन में रहने वाले लोगों के लिए कलाई में स्मार्टबैंड को भी पहनने की जरूरत को खत्म कर दिया है।

यह भी पढ़ें : चोरी की 1 4 बाइक बरामद, लुधियाना में एक गिरफ्तार

Related Articles