उन्नाव कांड के दोषी विधायक कुलदीप सेंगर को भाजपा ने पार्टी से निकाला

0

लखनऊ: उन्नाव कांड के मुख्य आरोपी व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को भाजना ने निष्कासित कर दिया है। सूत्रों से पता चला है कल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह को पार्टी ने अचानक दिल्ली बुलाया जिसके बाद कार्रवाई की गई। उन्नाव कांड के बाद चौतरफ घिरी भाजपा को यह निर्णय लेना पड़ा। वहीं भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने पार्टी के इस फैसले को सही ठहराया है। उन्होंने कहा कि गलत काम करने वालों को पार्टी से निकालना जरूरी है।

अयोध्या गए स्वतंत्र देव को दिल्ली बुलाया उन्नाव कांड का मामला

राष्ट्रपति कोविंद ने पास किया तीन तलाक बिल, मुश्लिम महिलाओं ने खिलाई मिठाई

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को बुधवार को अयोध्या दौरे पर थे। वहीं से उन्हें अचानक दिल्ली बुलाए जाने से यहां सियासी गलियारों में अटकलें शुरू हो गई हैं। पार्टी के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल पहले से ही दिल्ली में हैं। शीर्ष नेतृत्व दोनों लोगों के साथ मंत्रणा कर रहा है। ऐसे में लोग उन वजहों को तलाश रहे हैं जिनके कारण सिंह को अचानक दिल्ली तलब किया गया है। स्वतंत्र देव को बुलाने के लिए हेलीकाप्टर अयोध्या भेजा गया। जिससे वह लखनऊ आए और यहां से विमान से दिल्ली रवाना हो गए।

कहा जा रहा है कि शीर्ष नेतृत्व के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को अचानक बुलाए जाने के पीछे मुख्य रूप से उन्नाव दुष्कर्म मामले को लेकर चल रहा बवाल है। सिंह ने मंगलवार को कहा था कि आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पहले ही पार्टी से निलंबित किए जा चुके हैं।

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के वाहन की ट्रक से टक्कर मामले में पार्टी के मीडिया विभाग से जुड़े एक नेता ने न्यूज चैनल पर कह दिया था कि अब तक जो तथ्य हैं उससे प्रथम दृष्टया विधायक दोषी नजर आ रहे हैं। यही कारण है कि सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश भी की और इस मामले में तुरंत हत्या और हत्या की साजिश का मुकदमा भी दर्ज हुआ।

loading...
शेयर करें