पहले टी 20 में कुलदीप यादव ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस मामले में निकले सबसे आगे

0

डबलिन। भारतीय बल्लेबाजों के बाद स्पिनरों के शानदार प्रदर्शन के चलते बुधवार को भारत ने डब्लिन में खेले गए पहले टी-20 मैच में आयरलैंड के खिलाफ 76 रनों से आसान जीत दर्ज की। इसी के साथ भारत ने 2 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

कुलदीप यादव ने इस मैच में 4 ओवर में 21 रन देकर चार विकेट लिए। इसी के साथ कुलदीप यादव अब अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबलों में सबसे ज्यादा (16) विकेट लेने वाले लेफ्ट आर्म रिस्ट स्पिनर बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड नीदरलैंड्स के लेफ्ट आर्म रिस्ट स्पिनर माइकल रिपन के नाम था। रिपन ने 17 टी-20 मैच में 15 विकेट चटकाए थे, लेकिन आयरलैंड के खिलाफ चार विकेट लेकर कुलदीप ने उन्हें पीछे छोड़ दिया।

भारत का ये 100वां टी20 मुकाबला था। भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा ने टीम को मजबूत शूरुआत दी। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 160 रन की साझेदारी हुई। भारत का पहला विकेट धवन के तौर पर गिया और वो 45 गेंदों पर 74 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित शर्मा ने 61 गेंदों पर 97 रन की पारी खेली और सिर्फ तीन रन से अपने तीसरे टी20 शतक से चूक गए। जबकि सुरेश रैना 10, महेंद्र सिंह धोनी 11, विराट कोहली 0 रन बनाकर आउट हुए। वहीं हार्दिक पांड्या 6 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत के लिए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए जबकि युजवेंद्रा चहल ने तीन विकेट हासिल किए। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दो विकेट मिले। यादव को उनके दमदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

loading...
शेयर करें