कुमार संगकारा ने किया खुलासा, इस भारतीय खिलाड़ी के डर से नहीं आती थी नींद

संगकारा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ( आईसीसी)  के ट्वीट किए गए वीडियो में कहा, “एक बल्लेबाज के तौर पर कुंबले के कारण मैं कई रातों तक सो नहीं पाता था।

नई दिल्ली: श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने अपने खेल जगत का अनुभव साझा किया है और भारत के पूर्व कप्तान अनील कुंबले के बारे में कहा है कि उनके खिलाफ रन बनाना आसान नहीं होता था। संगकारा ने कहा कि कुंबले के कारण वह कई रातों तक सो नहीं सके थे। संगकारा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ( आईसीसी)  के ट्वीट किए गए वीडियो में कहा, “एक बल्लेबाज के तौर पर कुंबले के कारण मैं कई रातों तक सो नहीं पाता था। हालांकि वह आपके ऑर्थोडॉक्स लेग स्पिनर नहीं थे।”

उन्होंने कहा, “तेज गेंदबाजी और स्ट्रेट गेंदबाजी करने से रन बनाना आसान नहीं होता गेंद में तेजी हो तो बल्लेबाज के लिए रन निकालने में दिक्कत होती है। कुंबले अच्छे व्यक्ति हैं और एक चैंपियन हैं।”

अनिल कुंबले के करियर पर नजर डालें, तो उन्होंने 1990 से भारत के लिए 132 टेस्ट और 271 एक दिवसीय मैच खेले. कुंबले को 2005 में पद्मश्री अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। 18 साल तक खेलने के बाद कुंबले ने नवंबर 2008 में संन्यास का ऐलान किया।

साल 2012 में कुंबले को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की क्रिकेट कमिटी का चेयरमैन नियुक्त किया गय था। इसके बाद 24 जून 2016 में एक साल के लिए भारतीय टीम का कोच बनाया गया, लेकिन उन्होंने एक साल का समय पूरा होने से पहले ही इस्तीफा दे दिया था। कुंबले टेस्ट में भारत के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने टेस्ट में 619 और वनडे में 337 विकेट चटकाए हैं।

यह भी पढ़ें: UP में पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 7,735 नए मामले, CM योगी ने Vaccination सेवाओं का लिया जायजा

Related Articles