कर्नाटक : सबसे बड़ी मुश्किल में पड़े कुमारस्‍वामी, कांग्रेसी नेताओं ने शुरू कर दी बगावत

कांग्रेस-जेडीएस गठबंधनबेंगलुरू। कर्नाटक में बीजेपी की येदियुरप्‍पा सरकार गिरने के बाद अब सरकार बनाने की बारी कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन की है। इसको लेकर कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की ओर से कुमारस्‍वामी बुधवार को सीएम पद की शपथ लेने वाले हैं। लेकिन इसी बीच इस गठबंधन के लिए एक बुरी खबर भी आ रही है।

दरअसल बताया जा रहा है कि कांग्रेस के कुछ विधायकों को राज्‍य के डिप्‍टी सीएम के रूप में जी परमेश्‍वर का नाम पसंद नहीं है। यह विधायक चाहते हैं कि लिंगायत समुदाय से भी किसी को डिप्‍टी सीएम बनाया जाए। बता दें कि डिप्‍टी सीएम के लिए कांग्रेस नेता जी परमेश्‍वर का नाम सबसे आगे चल रहा है।

इसको लेकर लिगांयत समुदाय के एक संगठन ने एक ओपन लेटर लिखा है। इस लेटर में मांग की गई है कि कांग्रेस विधायक श्‍मनूर शिवशंकरप्‍प को राज्‍य का डिप्‍टी सीएम बनाया जाए। लिंगायत समुदाय के संगठन अखिल भारत वीरशैव महासभा के नेता तिप्‍पाना ने ये लेटर लिखा है। तिप्‍पाना ने कहा है कि उन्‍हें बीजेपी में भी जाने का ऑफर मिला था लेकिन वे कांग्रेस पार्टी के साथ खड़े हैं। ऐसे में पार्टी उन्‍हें डिप्‍टी सीएम बनाए।

आपको बता दें कि दावणगेरे दक्षिण विधानसभा सीट से शमनूर शिवशंकरप्पा ने जीत हासिल की है। उन्होंने बीजेपी के यशवंतराव जाधव को हराया है। अखिल भारत वीरशैव महासभा के वे राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।

Related Articles