कुमारस्वामी ने शपथ लेने से पहले मैसूर के मंदिर में की प्रार्थना

मैसूर। जनता दल-सेक्युलर (जेडीएस) विधायक दल के नेता एच.डी. कुमारस्वामी ने बुधवार को कर्नाटक के 25वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने से पहले चामुंडेश्वरी देवी के मंदिर में पूजा-अर्चना की। पार्टी के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, “कुमारस्वामी शाम को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले चामुंडेश्वरी देवी का आशीर्वाद लेने के लिए अपनी पत्नी अनीता के साथ बेंगलुरू से पहाड़ी क्षेत्र में पहुंचे।”कुमारस्वामी अपनी पत्नी के साथ मंदिर में प्रवेश किया और मंदिर के अनुष्ठान व वैदिक मंत्रोच्चार के बीच अपनी पारिवारिक देवी की पूजा-अर्चना की।

राज्यपाल वजुभाई वाला द्वारा 19 मई को जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद रविवार से कुमारस्वामी (58) लगातार मंदिरों में दर्शन कर रहे हैं। राज्यपाल ने त्रिशंकु विधानसभा में भाजपा की तीन दिन की सरकार के बहुमत हासिल नहीं कर पाने के बाद जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया।
अधिकारी ने कहा, “वह रामनगरम से होते हुए दोपहर बाद बेंगलुरू लौट जाएंगे। रामनगरम में वह उसी देवी के मंदिर में जाकर आशीर्वाद लेंगे।”

बेंगलुरू के मंदिरों में रविवार को दर्शन के बाद कुमारस्वामी अपने गृह जिले हसन गए, जहां उन्होंने रंगनाथ स्वामी व लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिरों में प्रार्थना की। पूर्व प्रधानमंत्री व जेडीएस सुप्रीमो एच.डी.देवेगौड़ाके तीसरे कुमारस्वामी ने रामानगरम व चन्नापटना निर्वाचन क्षेत्र से 12 मई को हुए विधानसभा चुनावों में जीत हासिल की।जेडीएस नेता बेंगलुरू दक्षिण स्थित अपने माता-पिता के घर भी गए व अपने पिता गौड़ा व मां चेनम्मा का आशीर्वाद लिया।

Related Articles