Kuwait आज से भारत के साथ कमर्शियल फ्लाइट की करेगा शुरुआत

जेद्दा : अगर आप Kuwait जाने की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। खाड़ी देश के सिविल एविएशन अथॉरिटी ने आज एक बयान जारी कर कहा कि देश ने को भारत के साथ सीधी कमर्शियल फ्लाइट की शुरुआत कर दी है।

Kuwait ने मिस्र की फ्लाइट्स भी कर दी हैं शुरू

इस कड़ी में रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फैसला पिछले महीने ही ले लिया गया था, लेकिन फ्लाइट की शुरुआत की तारीख आज डिक्लेअर की गई। इस कड़ी में आपकी जानकारी के बता दें कि दुनिया भर में कोरोना के बढ़ने के चलते हेल्थ अथॉरिटीज की सलाह पर भारत समेत कई देशों के साथ कमर्शियल फ्लाइट पर रोक लगा दी गई थी। अब जब हालात सामान्य हुए तो एक बार फिर यह सर्विस शुरू कर दी गई है। इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक भारत से पहले रविवार को कुवैत ने मिस्र के साथ डायरेक्ट फ्लाइट्स दोबारा शुरू करी थीं।

इस कड़ी में आपकी जानकरी के लिए बता दें पिछले महीने यूएई ने भारत समेत अन्य पांच देशों से आने वाले यात्रियों पर लगी पाबंदी को हटा दिया था। जबकि भारत से यूएई की यात्रा के लिए अभी भी पाबंदी लगी हुई है और सिर्फ उन्हीं लोगं को जाने की इजाजत दी गई है जिनके पास परमिट है और यात्रा करने के दो हफ्ते पहले कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ लगवा ली हैं।

यह भी पढ़ें : दूसरी लहर से राहत मिलते ही आई बुरी खबर, इस राज्य में तीसरी लहर का शुरू कहर

 

Related Articles