#KXIPvsSRH : हैदराबाद ने गेंदबाजी के दम पर जीता एक और मुकाबला, पंजाब को 13 रनों से दी मात

0

हैदराबाद| इंडियन प्रीमियम लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के 25वें मुकाबले में  सनराइजर्स हैदराबाद ने एक बार फिर अपनी धारदार गेंदबाजी के दम पर विपक्षी टीम के मुंह से जीत खीच लिया है। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए लो स्कोरिंग मुकाबले में हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 13 रनों से मात दी है। हालांकि मैन ऑफ़ द मैच का खिलाफ पंजाब के तेज गेंदबाज अंकित राजपूत के खाते में गया जिन्होंने अपने चार ओवरों में मात्र 14 रन देकर पांच विकेट झटके।

पंजाब ने अंकित राजपूत (चार ओवर, 14 रन, पांच विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर मेजबान टीम को 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 132 रनों पर सीमित कर दिया। इस आसान से लक्ष्य को पंजाब, हैदराबाद की नियंत्रित गेंदबाजी के सामने हासिल नहीं कर पाई और 19।2 ओवरों में 119 रनों पर ही ढेर हो गई।

हैदराबाद के लिए राशिद खान ने तीन विकेट लिए। शाकिब अल हसन और बासिल थम्पी को दो-दो सफलताएं मिलीं। पंजाब के पांच बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सके।

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब को शुरुआत तो अच्छी मिली थी। लोकेश राहुल (32) और क्रिस गेल (23) ने पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े। राशिद ने इस साझेदारी को तोड़ पंजाब के पहला झटका दिया। उन्होंने राहुल को अपना शिकार बनाया।

हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में शतक लगाने वाले गेल को इस बार थम्पी ने खामोश कर दिया और 57 के कुल स्कोर पर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई। शाकिब ने मंयक अग्रवाल (12) को फॉर्म से बाहर ही रखा। मयंक 77 के कुल स्कोर पर मनीष पांडे को कैच देकर पवेलियन लौट गए।

अभी तक पंजाब के लिए अहम समय पर अहम पारियों खेलते हुए आ रहे करूण नायर (13) राशिद की फिरकी में फंस गए। पंजाब को अब एरॉन फिंच (8) और मनोज तिवारी (1) की जोड़ी से उम्मीदें थीं, लेकिन सभी उम्मीदें धराशायी हो गईं। शाकिब ने फिंच को पवेलियन भेजा तो वहीं संदीप शर्मा ने तिवारी को अपना शिकार बनाया।

संदीप ने एंड्रयू टाई (4) को भी चलता कर हैदराबाद की जीत की राह को और मजबूत कर दिया। कप्तान रविचंद्रन अश्विन चार रन ही बना सके। बारिंदर सरन दो और अंकित राजपूत ने आठ रनों का योगदान दिया। मुजीब उर रहमान 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, अंकित ने शानदार गेंदबाजी करते हुए हैदराबाद को अच्छी शुरुआथ से महरूम रखा। उनके अलावा सिर्फ मुजीब उर रहमान ही एक सफलता हासिल कर सके।

पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। अंकित राजपूत ने अपने कप्तान को मनमाफिक शुरुआत दी और हैदराबाद के तीन बल्लेबाजों को महज 27 रनों पर ही पवेलियन भेज दिया।

पहले ओवर की चौथी गेंद पर अंकित ने कप्तान केन विलियमसन को पवेलियन भेजा। अंकित ने 16 के कुल स्कोर पर ही शिखर धवन (11) को करुण नायर के हाथों कैच कराया। अंकित ने अपना अगला शिकार रिद्धिमान साहा (6) को बनाया।

इसके बाद शाकिब अल हसन (28) ने मनीष पांडे का साथ दिया और टीम को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी की। शकिब, मुजीब की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में मंयक अग्रवाल के हाथों लपके गए।

मनीष अर्धशतक के बाद अंकित का चौथा शिकार बने। उन्हें 128 के कुल स्कोर पर अंकित ने बोल्ड किया। पारी की आखिरी गेंद पर मोहम्मद नबी (4) को आउट कर अंकित ने अपना पांच विकेट पूरे किए। मनीष ने अपनी पारी में 51 गेंदों का सामना किया और तीन चौके और एक छक्का लगाया।

loading...
शेयर करें