ला लिगा: लियोनल मेस्सी ने फिर दागा गोल, बार्सिलोना की एक और जीत

स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में बार्सिलोना ने बुधवार को लेगानेस को 2-0 से हराया। कोरोनावायरस के बीच बार्सिलोना ने यह मैच घरेलू मैदान कैंप नाउ में बगैर दर्शकों के खेला। मैच में अंसु फाती ने 42वें मिनट में पहला और फिर लियोनल मेसी ने 69 मिनट में पेनल्टी से दूसरा गोल किया। मेसी के करियर (क्लब और देश) का 699वां गोल था।

कैंप नाउ की कैपेसिटी 99 हजार दर्शकों की है। बार्सिलोना इस मैदान इससे पहले 2017 में भी बगैर दर्शकों के मैच खेल चुका है। तब कैटेलोनिया अलगाववादी आंदोलन के कारण ऐसा किया गया था। उस मैच में बार्सिलोना ने लास पालमास को 3-0 से हराया था।

पॉइंट टेबल में बार्सिलोना टॉप पर
इस जीत के साथ बार्सिलोना 29 मैच में 64 अंक के साथ टॉप पर काबिज है। उसके और दूसरे नंबर की रियाल मैड्रिड के बीच 5 पॉइंट का अंतर है। इससे पहले शनिवार को कोरोना के कारण 3 महीने बाद मैदान पर उतरी बार्सिलोना ने मालोर्का को 4-0  से हराया था। टीम को अब शुक्रवार को सेविला के साथ उसके घरेलू मैदान पर खेलना है।

दर्शकों के भेजे वीडियो संदेश स्टेडियम में दिखाए गए
मैच के दौरान कोरोना से मरने वालों को श्रद्धांजलि देने के लिए स्टैंड पर बैनर और मोज़ाइक लगाए गए थे। फैन्स की ओर से भेजे गए वीडियो को स्टेडियम में स्क्रींस पर दिखाए गए। बैंड के जरिए मैच शुरू होने से शांति धुन बजाई गई थी।

Related Articles