ला लीगाः रियल मैड्रिड ने एल क्लासिको मुकाबले में बार्सिलोना को 2-0 से हराया

स्पेनिश लीग की दो दिग्गज टीमों रियल मेड्रिड और बार्सिलोना के बीच यहां खेला गया एल क्लासिको मुकाबला काफी रोमांचक रहा। इस मैच में मेजबान रियल मेड्रिड ने यहां सेंटियागो बर्नाब्यू स्टेडियम में खेले गए करीब 78,357 दर्शकों की मौजूदगी में बार्सिलोना की टीम को 2-0 से करारी शिकस्त दी।

बार्सिलोना की टीम रियल मेड्रिड के खिलाफ किसी भी टूर्नामेंट के पिछले सात मैचों में एक भी मैच नहीं हारी थी। साथ ही वह 2016 के बाद से ला लीगा में रियल मेड्रिड से एक भी मैच नहीं हारी थी। इस मैच में विनसियस जूनियर ने 71वें जबकि मारयानो ने इंजुरी टाइम में गोल किया। मारयानो इस सीजन में जेनेदिन जिदान की टीम की तरफ से एक भी मैच नहीं खेले थे और उन्हें अधिकतर समय तक बैंच पर ही बैठना पड़ा था। लेकिन जिदान ने इस मैच उन्हें उतारने का फैसला किया और उन्होंने टीम को यादगार जीत दिला दी।

बार्सिलोना की टीम पिछले लगातार चार मैच जीतकर इस मैच में उतरी थी, लेकिन वह पहले हाफ में कई मौकों को भुना नहीं पाई। रियल मेड्रिड के करीम बेंजामिन के पास भी पहले हाफ में कुछ मौके आए, लेकिन वह गोल नहीं कर सके। करीम पिछले पांच मैचों से एक भी गोल नहीं कर सके हैं। इसके साथ ही 19 वर्षीय विनसियस इन दोनों टीमों के बीच गोल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए है। उन्होंने इस मामले में बार्सिलोना के लियोनेल मेसी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मेसी ने 2007 में सबसे युवा खिलाड़ी के रूप में गोल किया था।

रियल मेड्रिड की टीम एक गोल की बढ़त के साथ इंजुरी टाइम में पहुंची, जहां मारयानो ने एक और गोल दागकर रियल मेड्रिड को 2-0 से जीत दिला दी।

Related Articles