श्रम मंत्री ने किसान आंदोलन को बताया विपक्ष की साजिश, राजनीतिक सेंक रहे रोटियां

उत्तर प्रदेश के श्रम पंजीयन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने दावा किया कि किसान आंदोलन की आड़ में विपक्षी दल राजनीतिक रोटियां सेंक रहे है। मौर्य यहां एक विवाह समारोह में हिस्सा लेने के बाद देर शाम यहां सिंचाई विभाग के सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

इटावा: उत्तर प्रदेश के श्रम पंजीयन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने दावा किया कि किसान आंदोलन की आड़ में विपक्षी दल राजनीतिक रोटियां सेंक रहे है। मौर्य यहां एक विवाह समारोह में हिस्सा लेने के बाद देर शाम यहां सिंचाई विभाग के सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने दिल्ली एवं देश में किसान आंदोलन को विपक्ष की साजिश बताते हुए कहा कि किसानों को राजनीतिक दल गुमराह करने में लगे हुए है जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा से ही किसानों का भला सोचते रहे हैं और इसीलिए पीएम मोदी की अगुवाई वाली भाजपा सरकार निरंतर किसानो के पक्ष में काम कर रही है, लेकिन भोले वाले किसानों को विरोधी दल गुमराह करने में जुटे है।

उन्होंने कहा कि इन सबके बावजूद केन्द्र सरकार ने विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलनरत किसानों से बात करने के लिए समय का निर्धारण कर दिया है खुद देश के गृहमंत्री अमित शाह की तरफ से यह बात भी किसानों के समक्ष रख दी गई है। उनका आरोप है कि भाजपा सरकार को बदनाम करने के लिये विरोधी दल किसानों को बरगलाकर आंदोलन करवा रहे है।

मौर्य ने पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार पर साधा निशाना

मौर्य ने पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि समाजवादी सरकार में पूरे प्रदेश भर में गरीब और मजलूम किस्म के लोगों कि न केवल जमीनों पर कब्जा किया जा रहा था बल्कि उनकी बहू बेटियों के अस्मत भी लूटी जा रही थी और सरकार और सरकार के नुमाइंदे कोई सुनवाई भी नहीं होने दे रहे थे। इसी कारण बहुत बड़ी संख्या में लोग दरबदर हो गए थे। सपा सरकार में जमीनों पर कब्जे और गुंडई और महिलाओं पर अत्याचार चरम पर था जब कि योगीराज में ऐसा कदापि नहीं है किसी गुंडे गुंडे ने सिर उठाने की अगर कोशिश की तो उसके सिर को न/न केवल कुचल दिया गया बल्कि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी और बड़ी कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाई गई ऐसे सैकड़ों किससे है जो प्रदेश में रामराज आने का संकेत दे रहे हैं।

ये भी पढ़े : ओच्छी भाषा का इस्तेमाल किसी मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता: मनोहर लाल खट्टर

चुनाव में भाजपा सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी

उन्होंने दावा किया कि राज्य में होने वाले शिक्षक और स्नातक चुनाव में भाजपा सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी। स्वामी प्रसाद मौर्य अपने विभाग से जुड़ी हुई जानकारियों को साझा करते हुए बताया कि अखिलेश सरकार में पूरे प्रदेश भर में केवल सवा लाख लोगों को ही नौकरियां प्रदान की गई थी जबकि अभी तक योगीराज में करीब सवा तीन लाख लोगों को नियोजित किया जा चुका है। यह ऐसा संदेश है जो हर किसी को भी खुशी प्रदान करता है।

ये भी पढ़े : अलीगढ़ पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

उपचुनाव के नतीजों ने यह बात पूरी तरीके से साबित कर दी

श्रम मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हाल के दिनों में हुए उपचुनाव के नतीजों ने यह बात पूरी तरीके से साबित कर दी है कि लोग भाजपा के पक्ष में खड़े हुए हैं इसी कारण मात्र एक सीट सपा के खाते में गयी है जब कि आम चुनाव होंगे तो सपा को पता चल जाएगा कि भाजपा का जनाधार और जनमत कैसा है।

Related Articles