लाबुशेन (Labuschagne) ने कहा, ‘अलग तरीका तराश कर टीम इंडिया पर दबाव डालेंगे’

मार्नस लाबुशेन को हाथ खोलने के ज्यादा मौके नहीं दिए और लेग स्टम्प पर गेंद डालने की रणनीति से इन दोनों को अभी तक बांधे रखा है।

मेलबोर्न: ऑस्ट्रेलिया ने पहले डे नाइट टेस्ट में भारतीय टीम को पराजित किया था। लेकिन मेलबोर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को आठ विकेट से मात देकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली थी। इसी को लेकर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) का कहना है कि उनकी टीम तीसरे टेस्ट में अलग तरीका तराश कर टीम इंडिया (Team India) पर दबाव डालेगी।

भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ (Steven Smith) और मार्नस लाबुशेन को हाथ खोलने के ज्यादा मौके नहीं दिए और लेग स्टम्प पर गेंद डालने की रणनीति से इन दोनों को अभी तक बांधे रखा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन ने भी इस बात को माना है कि स्मिथ और लाबुशेन संघर्ष कर रहे हैं। हालांकि लाबुशेन ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ एक ख़ास रणनीति बनाने के बारे में बताया है।

लाबुशेन ने कहा, “टीम इंडिया एक रणनीति के तहत दूसरे मैच में खेलने उतरी थी और उसके गेंदबाज लेग साइड में गेंदबाजी रहे थे। हमारा स्ट्राइक रेट (Strike Rate) हर ओवर में लगभग दो का रहा। हमें अगले मुकाबले में अनुशासित होकर रहना होगा तथा अलग तरीके ढूंढ टीम इंडिया पर दबाव बनाना होगा।”

उन्होंने कहा, “हमें रन बनाने के तरीके खोजने होंगे। हमने स्ट्राइक रोटेट करने और मौका मिलने पर बाउंड्री लगाने के बारे में चर्चा की है। किसी भी गेंदबाजी आक्रमण के सामने ऐसा ही करना होता है। हमारे लिए यह जरूरी है कि हम रन बनाने के अलग-अलग तरीके तलाश करें। यह आसान नहीं होगा लेकिन हमको ऐसा करना होगा और अगर हम इसमें सफल हो जाते हैं तो इस बात का ध्यान रखना होगा कि हम उसको बड़े स्कोर में तब्दील करें।”

यह भी पढ़ें: नए साल (New Year) का जश्न (Celebrate) मनाते नजर आए टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी

Related Articles

Back to top button