LAC : हिंसक झड़प के बाद एक्शन में दिखी सरकार, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बुलाई तीनों सेनाओं की बैठक

लाईन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल(एलएसी) पर चीन से विवाद के बाद मोदी सरकार एक्शन में दिखाई दे रही है। विवाद के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ(सीडीएस) जनरल बिपिन रावत के साथ ही तीनों सेना के चीफ को तलब किया है। इसी साथ ही विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ भी मीटिंग चल रही है।

गौरतलब है कि भारत और चीन के बीच पिछले काफी समय से लद्दाख सीमा पर विवाद चल रहा है। सोमवार को दोनों देशों की सेनाओं के बीच हिंसक झड़प देखने को मिली। झड़प में भारतीय सेना के एक अफसर और दो जवान शहीद हो गये।

ये है पूरा मामला

गौरतलब है कि भारत-चीन सीमा पर बीते कई दिनों से विवाद जारी है। हालांकि इस बीच बातचीत का प्रयास भी किया जा रहा है। लेकिन कोई पीछे हटने को तैयार नहीं है। वहीं भारत का साफ कहना है कि चीन को सिपाहियों को पीछे हटना होगा। इस दौरान दोनों देशों के बीच तय हुआ की चीन की सेना गलवान घाटी और पेट्रोलिंग प्वाइंट 14,15,17ए से पीछे हट जाएगी। बता दें कि चीन सेना श्योक नदी और गलवान नदी के मुहाने तक आ गयी थी और पीछे भी हट रही थी। हालांकि इसके बीच कल निर्णय हुआ था कि चीन की सेना पूरी तरह से पीछे जाएगी। लेकिन उसी के बाद यह झड़प की घटना सामने आई।

Related Articles