‘स्तनपान कराने वाली माताओं को बिना झिझक COVID-19 का टीका लगवाना चाहिए’

ICMR की महामारी विज्ञान और संक्रामक रोग विभाग प्रमुख, डॉ. समीरन पांडा ने बताया कि स्तनपान कराने वाली माताओं को बिना झिझक के COVID-19 का टीका लगवाना चाहिए

नई दिल्ली: ICMR (Indian Council of Medical Research) भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद की महामारी विज्ञान और संक्रामक रोग विभाग प्रमुख, डॉ. समीरन पांडा ने बताया कि स्तनपान कराने वाली माताओं को बिना किसी झिझक के COVID-19 के खिलाफ खुद को टीका लगवाना चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों में 43,393 नए COVID-19 के मामले सामने आए है। संक्रमण से 44,459 लोगों की रिकवरी और 911 मौतें दर्ज की गई है।

कोरोना पर काबू पाने की लड़ाई कमजोर

सूत्रों के अनुसार मंत्रिपरिषद की बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से हम तस्वीरों और वीडियो में देख रहे हैं कि सभी लोग भीड़-भाड़ वाली जगहों पर बिना मास्क और बिना सामाजिक दूरी बनाएं घूम रहे हैं। यह अच्छा नजारा नहीं है और इससे हममें डर की भावना पैदा होनी चाहिए।

सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे समय में लापरवाही के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए। एक गलती के दूरगामी प्रभाव होंगे और कोरोना पर काबू पाने की लड़ाई कमजोर होगी।

राज्यो में आंकड़े

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने बताया कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कल कोरोना के 26 नए मामले सामने आए है। प्रदेश में सक्रिय मामले 416 है। शिवराज सिंह ने बोला कि अभी सावधान रहने की जरूरत है। 75-76 हजार कोविड टेस्ट रोज हो रहे हैं। मध्य प्रदेश संक्रमण की दृष्टि से सबसे निचले स्तर पर है।

दिल्ली (Delhi) में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 93 नए मामले सामने आए  है। इस दौरान 101 लोग कोरोना से ठीक हुए और 3 लोगों की मौत हुई है।

बिहार (Bihar) में पिछले 24 घंटों में 115 नए COVID-19 के मामले सामने आए हैं और 115 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं।

यह भी पढ़ेलखनऊ के सांसद Kaushal Kishore बने केंद्रीय राज्य मंत्री, भगत सिंह है Ideal, करना चाहते थे नौकरी

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles