लेडी डॉन दिव्या अवस्थी पति समेत गिरफ्तार, पत्रकार हत्याकांड में थी वॉन्टेड

उन्नाव के चर्चित पत्रकार हत्याकांड में वॉन्टेड लेडी डॉन दिव्या अवस्थी को पुलिस ने आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही पुलिस ने दिव्या के पति कन्हैया अवस्थी को भी गिरफ्तार किया है. इसके अलावा आरोपी लेडी डॉन के तीन शूटर और एक अन्य सहयोगी भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

उन्नाव में बीती 19 जून को स्थानीय पत्रकार शुभम त्रिपाठी की हत्या कर दी गई थी. जिसके पीछे खनन माफियाओं का हाथ बताया जा रहा था. शुभम ने खनन माफियाओं के खिलाफ कई खबरें अपने समाचार पत्र में प्रकाशित की थीं. इस हत्याकांड पर जिले के सभी पत्रकारों ने रोष जाहिर किया था. साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए आवाज उठाई थी.हत्या के अनावरण के लिए आईजी और एडीजी भी लगातार जिला पुलिस पर दबाव बना रहे थे. हत्या आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 5 टीम बनाई थीं. जिसमें एसओजी भी शामिल थी. इसी दौरान सोमवार को एसओजी ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और इस मामले का खुलासा कर दिया.

एएसपी विनोद कुमार पांडेय के मुताबिक पुलिस ने लेडी डॉन दिव्या अवस्थी और उसके पति कन्हैया अवस्थी के साथ-साथ तीन शूटर भी गिरफ्तार किए. जो शुभम की हत्या में शामिल थे. बता दें कि इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने भी स्वत: संज्ञान लिया था. मानवाधिकार आयोग ने यूपी सरकार के मुख्य सचिव और डीजीपी को नोटिस जारी किया था. आयोग ने इस मामले में विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी है.

Related Articles