भारी बवाल में जल रहा लखीमपुर, डिप्टी सीएम के आने से पहले काफिले ने किसानो को रौंदा

लखीमपुर खीरी: भाजपा के राज्य में बवाल का सिलसिला जारी है। वही लखीमपुर में भारी बवाल तब हुआ जब तिकुनियां में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव बनवीर पहुंचने वाले थे। रविवार को हजारों किसानों ने महाराजा अग्रसेन खेल मैदान में हेलिपैड स्थल पर कब्जा कर लिया। ये सभी किसान कल से ही डिप्टी सीएम के खिलाफ विरोध करने का प्लान बना रहे थे।

आज रविवार को ये सभी किसान केशव प्रसाद मौर्या के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रहे थे। डिप्टी सीएम को रिसीव करने भाजपा नेता के काफिला जा रहा था। इस दौरान काले झंडे दिखाकर विरोध करने वाले किसानों की गाड़ियों को रौंद दिया गया। इस हादसे के बाद से हंगामा शुरू हो गया है। मौके पर तीन गाड़ियों में आग लगा दी गई है।

भाजपा नेता पर आरोप

खबरों के मुताबिक, लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के गांव के दौरे को देखते हुए डिप्टी सीएम को रिसीव करने आ रहे भाजपा नेता के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ विरोध करने के दौरान किसानों की भिड़ंत हो गई। घटना के बाद मौके पर मौजूद दर्जनों को कुचलने वाली दोनों गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। किसानों ने भाजपा नेता पर गाड़ी से कुचलने का आरोप लगाया है। सूत्रों के मुताबिक घटना में करीब डेढ़ दर्जन से अधिक लोग घायल हैं।

तीन की मौत

खबर आ रही है कि इस हादसे में तीन लोगों के मौत हुई है, लेकिन अभी तक जिला प्रशासन ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। वहीं कार्यक्रम स्थल पर जा रहे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का काफिला वापस हो गया है।

कमिश्नर एवं आईजी पहुंचे

बवाल की सूचना पर डीएम व एसपी समेत भारी फोर्स मौके पर मौजूद है। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए एडीजी लॉ&ऑर्डर प्रशांत कुमार को लखीमपुर भेजा है। इस बारे में अभी तक कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है फिलहाल तिकुनिया में भारी संख्या में पुलिस बल के साथ अधिकारी कैंप मौजूद है। लखनऊ से कमिश्नर एवं आईजी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

Related Articles