लखीमपुर खीरी बना राजनीति के तुष्टीकरण का केंद्र, सतीश मिश्रा और इन्हें किया हाउस अरेस्ट

लखनऊ: सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी बीटो टीम को लखीमपुर भेजते हुए खुद मानिटरिंग कर रहे हैं। ऐसे में अन्य राजनीतिक दलों द्वारा लगातार उथल-पुथल मचाते हुए लखनऊ से लेकर दिल्ली तक राजनीति तेज हो चुकी है। वही लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार लखीमपुर पहुंचकर वहां के आला अधिकारियों के साथ बैठकर कर रहे हैं।

उधर, अभी हाल ही में एडीजी से डीजी बनाए गए एसएन साबत को भी छुट्टियों से वापस बुला लिया गया है। कानून व्यवस्था को देखते हुए नेट की सेवाएं बंद कर दी गई है। यूपी के समस्त जनपदों में अलर्ट कर दिया गया है। लखीमपुर के आसपास के बॉर्डर पर पुलिस तैनात हैं। लखीमपुर आने जाने वाले लोगों पर नजर बनी हुई है एवं गाड़ियों में चेकिंग की जा रही है लगातार।

इस घटना को लेकर प्रियंका गांधी रविवार देर रात लखीमपुर जाने के लिए लखनऊ पहुंची। प्रियंका शीला कौल आवास से जाने वाली थी कि तभी। पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें रोक लिया। इसके बाद वो पुलिस से इस नजर बंद का आदेश मांगी और पैदल ही 1090 कि तरफ निकल पड़ी। इसके बाद वे निजी कार से निकलीं तो फिर पुलिस रोमन की कोशिश की। प्रियंका को पुलिस रोकने का प्रयास कर रही है। कार में सवार होकर प्रियंका गांधी निकल चुकीं।

सतीश चन्द्र मिश्र ने कही ये बात

उधर, BSP महासचिव सतीश चन्द्र मिश्र भी रविवार देर रात लखीमपुर जाने वाले थे कभी उन्हें पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया है। पुलिस से बात करतर हर उन्होंने कहा, मुझे कानून का पूरा ज्ञान है। पुलिस ने मेरा घर घेर रखा है, किसके निर्देश पर मुझे रोका गया, पुलिस मुझे लिखित आदेश दिखाए,मुझे लखीमपुर जाने से क्यों रोका जा रहा,मैं शांतिपूर्वक लखीमपुर जाना चाह रहा हूं, मुझे रोकने का आदेश है तो दिखाइये।

कई की मौत

लखीमपुर की घटना में आठ लोगों की मौत के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।राज्य सरकार के बयान में कहा गया है, “मुख्यमंत्री ने लखीमपुर की घटना पर दुख व्यक्त किया था। उन्होंने घटना को बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उत्तर प्रदेश सरकार मामले की विस्तार से जांच करेगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।”

मौके पर मौजूद वरिष्ठ अधिकारी

बयान में कहा गया है कि एडीजी कानून व्यवस्था, आईजी लखनऊ रेंज और अतिरिक्त मुख्य सचिव मौके पर मौजूद हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस ने कहा कि रविवार को लखीमपुर खीरी की घटना में आठ लोगों की मौत हो गई।

 

Related Articles