Lakhimpur Kheri: आशीष मिश्रा की पुलिस हिरासत में आज सुनवाई

लखीमपुर: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा, लखीमपुर घटना के एक आरोपी, जिसमें तिकुनिया में एक SUV द्वारा किसानों को कुचल दिया गया था, सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा। उनकी पुलिस हिरासत के लिए हो रही सुनवाई सुबह करीब 11 बजे शुरू हो चुकी है। केंद्रीय मंत्री के बेटे को उत्तर प्रदेश पुलिस की अपराध शाखा ने 12 घंटे की पूछताछ के बाद 9 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया।

कोर्ट के बाहर भारी सुरक्षा बल तैनात

आपको बता दें कि लखीमपुर खीरी में सत्र न्यायालय के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, जहां आज केंद्रीय मंत्री के बेटे को पुलिस पेशी चल रही है। लखीमपुर कांड में अब तक आशीष मिश्रा समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और DIG विशेष जांच समिति उपेंद्र अग्रवाल के मुताबिक केंद्रीय मंत्री का बेटा अपने जवाबों में टाल-मटोल करता रहा है और जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। इसलिए, मिश्रा के पुलिस रिमांड के लिए एक आवेदन न्यायिक मजिस्ट्रेट को प्रस्तुत किया गया था।

हालांकि, आशीष मिश्रा के वकील अवधेश सिंह ने स्पष्ट किया है कि उनका मुवक्किल निर्दोष है और 3 अक्टूबर की घटना की 100 से अधिक तस्वीरें और वीडियो पुलिस को सौंपे गए हैं।

3 अक्टूबर को हुआ था लखीमपुर कांड

3 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की यात्रा को लेकर किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई थी। प्रदर्शनकारियों के एक समूह द्वारा कुचले जाने के बाद गुस्साए किसानों ने दो SUV में आग लगा दी। इसके बाद हुई हिंसा में कुल मिलाकर 4 किसानों सहित 8 लोगों की मौत हो गई। विरोध कर रहे किसानों के अनुसार, केंद्रीय मंत्री के बेटे ने कथित तौर पर कृषि विरोधी कानून प्रदर्शनकारियों पर अपनी कार चलाई थी।

यह भी पढ़ें:  Aryan Khan drug case: सेशन कोर्ट ने शुरू की जमानत पर सुनवाई

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles