लखीमपुर खीरी कांड: मारे गए नौ लोगों में पत्रकार रमन का नाम, वीडियो बनाते देखा तो

लखीमपुर: लखीमपुर खीरी में रविवार को मारे गए नौ लोगों में एक टेलीविजन रिपोर्टर भी शामिल है, लेकिन पुलिस ने सोमवार शाम तक मौत की पुष्टि नहीं की थी। साधना प्राइम न्यूज के लिए रिपोर्टिंग कर रहे रमन कश्यप की मृत्यु के कारण पर परस्पर विरोधी संस्करण सामने आए।

चैनल के संपादक ने कहा कि कुछ गुंडों ने रिपोर्टर को पीटा था। सोशल मीडिया पर अकाउंट्स ने कश्यप के पिता और भाई के हवाले से कहा कि उन्हें एक कार ने टक्कर मार दी। इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स के राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ कल्हंस ने कहा कि कश्यप की अस्पताल में मौत हो गई।

साधना प्राइम न्यूज के संपादक बृजमोहन सिंह ने द टेलीग्राफ को बताया, “उन्हें (कश्यप) कई चोटें आई थीं। वहां मौजूद अन्य पत्रकारों ने हमें बताया कि कुछ लोगों ने उनकी पिटाई की वे किसान नहीं थे, किसान नहीं मारते। उस भीड़ में बाहर से कुछ गुंडे भी थे और उन्होंने उसे वीडियो बनाते देखा तो उसकी पिटाई कर दी।

“वह हमारे तहसील रिपोर्टर/स्ट्रिंगर (अस्थायी संवाददाता) थे और हम उन्हें इस साल के अंत में जिला संवाददाता बनाने की योजना बना रहे थे।” संयुक्त किसान मोर्चा ने अपने दैनिक बयान में एक स्वतंत्र पत्रकार की मौत का जिक्र किया लेकिन उस व्यक्ति का नाम नहीं लिया।

 

Related Articles