Lakhimpur Kheri: आशीष मिश्रा को जल्द गिरफ्तार करेंगे लखनऊ आईजी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस महानिरीक्षक, लक्ष्मी सिंह ने गुरुवार को कहा कि पुलिस केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा की तलाश में है, और लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर उसे जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस अब तक कहती रही है कि वह लखीमपुर खीरी कांड की जांच कर रही है और उचित समय पर आवश्यक कार्रवाई करेगी। लक्ष्मी सिंह ने गुरुवार को कहा कि लखीमपुर खीरी प्राथमिकी में हत्या के आरोप में दर्ज आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी के लिए तलाश की जा रही है.

आज सुप्रीम कोर्ट में हुई थी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को मामले की सुनवाई की और राज्य सरकार से कहा कि वह यह बताए कि प्राथमिकी में किन लोगों के नाम हैं और उन्हें गिरफ्तार किया गया है या नहीं। प्राथमिकी में दावा किया गया है कि आशीष मिश्रा ने लखीमपुर खीरी में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर गोलियां चलाई थीं और वह किसानों को कुचलने वाली कार में भी मौजूद थे।

सिंह ने कहा, “सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो और जानकारी की जांच आगे बढ़ाने के लिए भी की गई है।” इस बीच आशीष मिश्रा ने संवाददाताओं से कहा था कि, ”मैं सुबह नौ बजे से कार्यक्रम के अंत तक बनवारीपुर में था।

जब किसान विरोध कर रहे थे, आशीष मिश्रा की कार ने कथित तौर पर उन्हें तेज गति से कुचल दिया, जिससे चार किसानों की मौके पर ही मौत हो गई। बाद में लखीमपुर खीरी में मौके पर ही हिंसा भड़क गई, जिसमें चार और लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: आर्यन खान, अन्य की हुई कोर्ट में पेशी, ड्रग्स मामले में हुई थी गिरफ़्तारी

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles