Lakhimpur Kheri violence: राहुल गांधी के नेतृत्व वाला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल कल राष्ट्रपति से करेगा मुलाकात

नई दिल्ली: पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेगा और लखीमपुर खीरी हिंसा पर तथ्यों का एक ज्ञापन पेश करेगा।

सुबह 11.30 बजे होगी मुलाक़ात

सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी और गुलाम नबी आजाद, लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और केसी वेणुगोपाल शामिल होंगे। सूत्रों ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल बुधवार को सुबह 11.30 बजे राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा। पार्टी ने उन्हें पत्र लिखकर इस संबंध में समय मांगा था।

अजय मिश्रा को तत्काल बर्खास्त करने की हो रही मांग

कांग्रेस केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को तत्काल बर्खास्त करने की मांग कर रही है, जिनके बेटे आशीष का नाम FIR में है और जिस पर 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचलने का आरोप है, और हत्या के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई है। आशीष को शनिवार को उत्तर प्रदेश पुलिस ने हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किया था, जिसमें चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी।

वेणुगोपाल ने किसानों की कटाई को ‘दिन भर के नरसंहार की चौंकाने वाली घटना’ करार देते हुए कहा था कि इसने पूरे देश की अंतरात्मा को झकझोर कर रख दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लखीमपुर घटना पर तथ्यों का विस्तृत ज्ञापन पेश करना चाहती है। उन्होंने कहा कि चौतरफा विरोध और सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बावजूद न तो दोषियों के खिलाफ और न ही मंत्री के खिलाफ कोई निर्णायक कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें: ओडिशा के मलकानगिरी में 2 महिलाओं समेत 3 माओवादी ढेर

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles