Lakhimpur Kheri violence: केंद्रीय मंत्री के बेटे समेत कई के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

लखीमपुर: रविवार को किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा के सिलसिले में लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे और कई अन्य के खिलाफ तिकुनिया पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है।

रविवार को हुआ था कांड

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पुत्र आशीष मिश्रा समेत कई लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। उन्होंने कहा कि चूंकि प्राथमिकी की प्रति अभी उपलब्ध नहीं है, इसलिए जिन धाराओं में यह दर्ज की गई है, उसका विवरण ज्ञात नहीं है। लखीमपुर में डेरा डाले एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि मामले में दोनों पक्षों की ओर से दो-दो प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के लखीमपुर खीरी के दौरे से पहले किसानों और भाजपा कार्यकर्ताओं दोनों के जीवन का दावा करने वाले किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान रविवार को हुई हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई। मृतकों में चार कार सवार लोग थे, जो जाहिर तौर पर यूपी के मंत्री का स्वागत करने आए भाजपा कार्यकर्ताओं के काफिले का हिस्सा थे। उन्हें कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डाला गया। अधिकारियों ने कहा कि चार अन्य किसान थे।

यह भी पढ़ें: घर के बाहर विरोध प्रदर्शन के बाद अखिलेश यादव हिरासत में

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles