Lakhimpur Kheri violence: कपिल सिब्बल ने PM मोदी की चुप्पी पर उठाए सवाल

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने शुक्रवार को लखीमपुर खीरी घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाया और कहा कि उनसे सिर्फ एक शब्द सहानुभूति की जरूरत है। सिब्बल ने एक ट्वीट में कहा, “लखीमपुर खीरी हॉरर। मोदी जी, आप चुप क्यों हैं? हमें आपसे सहानुभूति के सिर्फ एक शब्द की जरूरत है। यह मुश्किल नहीं होना चाहिए!”

विपक्ष कर आशीष मिश्रा की गिरफ़्तारी की मांग

राज्यसभा सांसद ने कहा, “अगर आप विपक्ष में होते तो आपकी क्या प्रतिक्रिया होती? कृपया हमें बताएं।” इस हफ्ते की शुरुआत में सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट से लखीमपुर खीरी हिंसा पर स्वत: संज्ञान लेने का अनुरोध किया था। बाद में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस घटना का संज्ञान लेने के बाद भारत के मुख्य न्यायाधीश को धन्यवाद दिया और कहा था कि भारत में अदालतें न्याय के मंदिर हैं जो बेजुबानों के विश्वास को बहाल कर सकते हैं।

लखीमपुर खीरी में एक SUV द्वारा 4 किसानों को कुचल दिया गया, जब केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे एक समूह ने यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की यात्रा के खिलाफ प्रदर्शन किया। गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने भाजपा के दो कार्यकर्ताओं और एक ड्राइवर की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या कर दी, जबकि हिंसा में एक स्थानीय पत्रकार की भी मौत हो गई।

यूपी पुलिस ने गुरुवार को लखीमपुर खीरी हिंसा में दो लोगों को हिरासत में लेते हुए पहली गिरफ्तारी की और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को भी पूछताछ के लिए बुलाया।

यह भी पढ़ें: नवरात्रि का दूसरा दिन: आज होती मां ब्रह्मचारिणी की पूजा, इस मंत्र के जाप से मिलेगा लाभ

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles