Lakhimpur Kheri violence: नवजोत सिद्धू, कांग्रेस के अन्य नेताओं ने पंजाब के राज्यपाल के घर के बाहर किया प्रदर्शन

चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी के कई विधायकों के साथ उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी कांड के खिलाफ सोमवार को राजभवन के बाहर धरना दिया। सिद्धू, मदन लाल जलालपुर, गुरप्रीत सिंह समेत कांग्रेस के अन्य विधायक और पंजाब यूथ कांग्रेस के कई सदस्य राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित के आवास के बाहर धरने पर बैठ गए और भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की।

उन्होंने लखीमपुर खीरी कांड में कथित संलिप्तता के लिए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे की गिरफ्तारी की मांग की है। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे से पहले रविवार को लखीमपुर खीरी में किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई, जिसमें किसानों और BJP कार्यकर्ताओं दोनों की जान चली गई। हिंसा के सिलसिले में मिश्रा के बेटे और कई अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

प्रदर्शनकारियों ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को हिरासत में लिए जाने और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की कथित तौर पर किसानों के खिलाफ टिप्पणी की भी निंदा की हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 2021: Chennai और Delhi की टीमों के बीच मुक़ाबला, नंबर 1 बनने की होंगी जंग

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles