Lakhimpur Ruckus: छत्तीसगढ़ के CM बघेल लखनऊ एयरपोर्ट पर गए रुके, धरने पर बैठे

लखनऊ: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, जो लखीमपुर खीरी में रविवार की हिंसा में मारे गए 4 किसानों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए मंगलवार को लखनऊ हवाई अड्डे पर पहुंचे, लेकिन उनको एयरपोर्ट से बाहर ही नहीं जाने दिया।

बघेल द्वारा ट्वीट किए गए एक वीडियो में, उन्हें पुलिस अधिकारियों से पूछते हुए देखा जा सकता है कि उन्हें हवाई अड्डे से बाहर जाने से क्यों रोका जा रहा है, जबकि उनका लखीमपुर खीरी जाने का कोई इरादा नहीं था, जहाँ किसान विरोध प्रदर्शन के दौरान 8 लोगों की मौत के बाद राजनीतिक संघर्ष का केंद्र बन गया है।

बघेल ने सोमवार को लखनऊ हवाई अड्डे पर उतरने की अनुमति नहीं देने के लिए भाजपा नीत उत्तर प्रदेश सरकार की खिंचाई की थी और पूछा था कि क्या उत्तरी राज्य में नागरिक अधिकार समाप्त कर दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ हवाईअड्डा प्राधिकरण से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल और पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर एस रंधावा के आगमन की अनुमति नहीं देने का अनुरोध किया था, जिन्होंने लखीमपुर खीरी जाने की योजना की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें: चिराग पासवान का चुनाव चिन्ह हुआ हेलिकॉप्टर, चुनाव आयोग ने लिया फैसला

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles