Lakhimpur violence: 3 और गिरफ्तार, आशीष मिश्रा समेत अब तक 13

लखनऊ: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में शनिवार को 3 और गिरफ्तारियां की गईं, जिसमें 3 अक्टूबर को किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान 4 किसानों सहित 8 लोगों की मौत हो गई थी। अब तक की गई गिरफ्तारी की कुल संख्या 13 है, जिसमें केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष भी शामिल हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शनिवार को गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान सिंगाही शहर के मोहित त्रिवेदी, बरसोला कलां के रंकू राणा और तिकोनिया कोतवाली क्षेत्र के चिम्मा टांडा के धर्मेंद्र के रूप में की है।

3 अक्टूबर को हुआ लखीमपुर खीरी कांड

अधिकारी ने कहा कि पुलिस हिरासत में अन्य आरोपियों से पूछताछ के दौरान उनके नाम सामने आने के बाद गिरफ्तारियां की गईं। उन्होंने कहा कि तीनों आरोपियों को बाद में अदालत में पेश किया जाएगा और जांचकर्ता आगे की पूछताछ के लिए उनकी 14 दिन की पुलिस रिमांड की मांग करेंगे।

3 अक्टूबर को तिकोनिया थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। अगले दिन सुमित जायसवाल की शिकायत के आधार पर अगले दिन उसी थाने में काउंटर प्राथमिकी दर्ज कराई गई, जिसे अब गिरफ्तार कर लिया गया है। राज्य पुलिस द्वारा गठित एसआईटी मामले की जांच कर रही है। MoS अजय मिश्रा के बेटे आशीष को 9 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल वह पुलिस हिरासत में है।

गिरफ्तार किए गए 9 अन्य आरोपियों में भाजपा वार्ड सदस्य सुमित जायसवाल, अंकित दास, लतीफ उर्फ ​​काले, शेखर भारती, शिशु पाल, सत्य प्रकाश त्रिपाठी उर्फ ​​सत्यम, नंदन सिंह बिष्ट, आशीष पांडे और लवकुश राणा शामिल हैं। आशीष पांडे और लवकुश राणा को छोड़कर अन्य सभी सात पूछताछ के लिए पुलिस हिरासत में हैं।

यह भी पढ़ें: भारतीय मूल की लड़की की हुई मैक्सिको में मौत

Related Articles