एशिया कप जीतने के बाद भारतीय महिला टीम पर लाखों की बारिश

0

नई दिल्ली।  भारतीय महिला हॉकी टीम ने 13 साल बाद एशिया कप का ख़िताब अपने नाम किया। रविवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम ने चीन को हराकर यह ख़िताब अपने नाम किया।  टीम की इस कामयाबी पर जहां पूरा देश खुश हैं वहीं हॉकी इंडिया (एचआई) ने टीम की खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश करने का ऐलान किया है।

 टीम के साथ कोच को भी मिलेगा 1 लाख रूपये का ईनाम

जानकारी के अनुसार एचआई ने प्रत्येक खिलाड़ी को 1-1 लाख रुपये परुस्कार देने का ऐलान किया है।  टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह को को इतनी ही राशि ईनाम में दी जाएगी।  इसके अलावा, टीम के अन्य मेंबर्स को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

इससे पहले भारत ने 2004 में जीता था खिताब

बतात चले चले, भारत और चीन के बीच खेले गए बेहद रोमांचक मुकाबले में भारत ने पेनाल्टी शूटआउट में जीत दर्ज की।  भारत ने चीन को 5-4 से हराकर खिताब अपने नाम किया।  इसके पहले भारतीय टीम ने साल 2004 में यह टूर्नामेंट जीता था। इस खिताबी जीत के साथ ही भारतीय टीम ने अगले साल होने वाले महिला विश्व कप टूर्नामेंट में अपना स्थान भी पक्का कर लिया है।

इस मौके पर हॉकी इंडिया के महासचिव मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा कि 13 साल बाद भारतीय टीम को मिला एशिया कप की खिताबी जीत बेहतरीन है। इस टूर्नामेंट के दौरान और विश्व कप में क्वालीफाई करने के लिए टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया।

loading...
शेयर करें