ललितपुर: पत्नी ने ही अपने दूसरे पति को उतारा था मौत के घाट

मृतक के भाई ने सूरज की पत्नी के पहले पति बीरसिंह निवासी ग्राम मैरी थाना नवाबाद जनपद झांसी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था

ललितपुर: उत्तर प्रदेश में ललितपुर के जखौरा थानाक्षेत्र में हुए एक व्यक्ति की हत्या मामले का खुलासा सोमवार को करते हुए पति की हत्या के आरोप में पत्नी को गिरफ्तार कर लिया।

10 दिसम्बर को धारदार हथियार से हुई थी हत्या 

पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार ने मामले का खुलासा करते हुए जानकारी में बताया कि जखौरा थानाक्षेत्र के थनवारा गांव में 10 दिसम्बर को सूरज अहिरवार की हत्या धारदार हथियार से कर दी गयी थी। मृतक के भाई ने सूरज की पत्नी के पहले पति बीरसिंह निवासी ग्राम मैरी थाना नवाबाद जनपद झांसी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था। मामले की जांच में पाया गया कि सूरज की हत्या उसकी ही दूसरी पत्नी रामकुंवर उर्फ रानी ने की है।

जांच में पाया गया कि रामकुंवर उर्फ रानी का सूरज से दूसरा विवाह था। इससे करीब 15 वर्ष पूर्व उसका विवाह झांसी के नवावाबाद अन्तर्गत ग्राम मैरी में बीरसिंह अहिरवार से हुआ था जो उसके साथ 5 वर्ष तक रही। और पांच वर्ष में ही रानी उसकी सम्पूर्ण जमीन जायदाद बेचकर उसका रुपया व जेवर लेकर अपने मायका ग्राम राजपुर थाना जख़ौरा आ गई थी। करीब एक वर्ष पूर्व ग्राम थनवारा निवासी सूरज अहिरवार पुत्र गोकल अहिरवार से उसने दूसरी शादी कर ली थी।

दस दिसम्बर की रात दोनों में काफी लड़ाई झगड़ा भी हुआ था  

शादी के बाद वह सूरज अहिरवार की अति बहुमूल्य दो एकड उपजाऊ भूमि को वह अपने 12 वर्षीय पुत्र अजय के नाम करने का दबाव बनाने लगी लेकिन सूरज द्वारा ऐसा न करने के कारण दोनों के संबंधों में काफी तनाव आ गया था। दस दिसम्बर की रात दोनों में काफी लड़ाई झगड़ा भी हुआ, जिसके बाद उसने सोते समय रानी ने सूरज के सिर मे वजनदार पत्थर से प्रहार कर हत्या कर दी।

हत्या के बाद काले पत्थर को अपने वाडा में छिपा दिया और मामले का रूख को मोडऩे व अपने को बचाने के लिये अपने पूर्व पति वीरसिंह के हत्यारा होने की बात अपने जेठ को बतायी। मामले की जांच के बाबद सामने आया कि रानी ने उसके पति द्वारा 2 एकड़ भूमि उसके या उसके पुत्र अजय के नाम न करने के कारण रानी ने ही सूरज की हत्या कर दी। अभियुत्ता को गिरफ्तार कर उसकी निशादेही पर हत्या में प्रयुक्त आलाकत्ल पत्थर को बरामद किया गया है।

यह भी पढ़े:

Related Articles

Back to top button